अब योगी थाली: केवल 10 रुपये में दाल-चावल-रोटी और सब्जी

इलाहाबाद- उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जरूरतमंदों को सिर्फ 10 रुपये में खाना खिलाने की शुरुआत की गई है, स्थानीय मेयर अभिलाषा गुप्ता ने 10 रुपये में यह सब्सिडी मील सेवा शुरू की है,इस खाने की थाली का नाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर “योगी थाली” रखा गया है।
इस थाली के बारे में बताते हुए इलाहाबाद की मेयर ने कहा कि रविवार से शुरू की गई सेवा के तहत यह थाली केवल 10 रुपये में दी जा रही है। उन्होंने कहा, कि यह गरीब, जरूरतमंदों, दिव्यांगों और साधुओं को लाभ पहुंचाएगी। यह अच्छा विचार है कि जो लोग सामान्य रूप से पूरा खाना खाने के लिए पैसे नहीं जुटा पाते, उन्हें 10 रुपये में ही यहां ‘योगी थाली’ मिल सकेगी।’

योगी थाली’ की शुरुआत:-
दिलीप उर्फ काके के मन में विचार आया था, वह कहते हैं, हमने सोचा कि किसी को भूखे पेट नहीं सोना चाहिए, हमने इसका नाम सीएम योगी पर रखा क्योंकि वह राज्य के लोगों के लिए काम कर रहे हैं और उनके प्रयासों की तारीफ भी हो रही है,
बता दें कि योगी थाली में केवल 10 रुपये में चावल, दो तंदूरी रोटियां, दाल, सब्जी, अचार और सलाद दी जा रही है, फिलहाल इलाहाबाद के अतरसूया में रविवार को इसकी शुरुआत की गई है, दिलीप कहते हैं कि उन्होंने इसके लिए इच्छुक लोगों से फंड देने को कहा है।उनके मुताबिक अगर लोग जरूरत के मुताबिक मदद के लिए आगे आते हैं, तो इसे और आगे बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।