अब पासपोर्ट के लिए खीरी के लोगो को नही लगाने होंगे प्रदेश मुख्यालय के चक्कर

लखीमपुर-खीरी – जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने की उम्मीद जगी है इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने सांसद खीरी को पत्र भेजकर पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने का प्रस्ताव किए जाने की जानकारी देते हुए इसके लिए स्थान ढूंढने को कहा है विदेश मंत्रालय के सचिव डॉ ज्ञानेश्वर एमोलेने खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी को भेजे गए पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार के विदेश मंत्रालय ने डाक विभाग से मिलकर देश के विभिन्न स्थानों पर पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने की पहल की है।
इस योजना में खीरी लोकसभा क्षेत्र में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने का प्रस्ताव किया गया है इस प्रस्ताव को ले कर डाक विभाग ने जानकारी दी है, कि खीरी लोकसभा क्षेत्र के मुख्य डाक घर या अन्य डाक घर मे पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने के लिए पर्याप्त जगह नही मिल रही है इसके चलते सचिव ने पत्र में खीरी के सांसद अजय टेनी गुज़ारिश की है कि खीरी क्षेत्र में वो ऐसे किसी डाक घर का चयन करवाये।
सांसद अजय टेनी ने बताया कि मुझे विदेश मंत्रालय का पत्र मिला है , प्रयास किया जा रहा है जल्द ही पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए ऐसी किसी जगह का चयन कर लिया जाएगा जो पर्याप्त हो।
सांसद ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए ये भी बताया कि विदेश मंत्रालय की इस पहल से क्षेत्र की जनता को अब प्रदेश मुख्यालय के चक्कर नही लगाने पड़ेंगे।
पासपोर्ट सेवा केंद्र का खीरी ज़िले में खुलना खीरी के लोगो के लिए स्वभाव की बात है इससे समय की बचत तो होगी ही साथ ही खीरी क्षेत्र की जनता को बहुत बड़े फ़ायदे होंगे।

-रिपोर्टिंग – हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।