अंतर्राष्ट्रीय पटल पर मनाया जायेगा जगतगुरु शंकराचार्य जी का जन्मोत्सव

बिहार: पटना/हाजीपुर मालूम हो कि जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती के जन्मोत्सव को पिछले दिनों 11 जुलाई 2018 को आयोजित किया गया था । जिसे देश सनातन गौरव दिवस के रूप में मनाया गया । इसकी सफलता को लेकर सनातन गौरव दिवस के संयोजक श्री शैलेश तिवारी ने महाराज जी के जन्म भूमि हरिपुर बख्ति टोल के लोगों सहित संपूर्ण मिथिला वासियों एवं बिहारवासियों को इस कार्यक्रम में बड़-चढ़कर हिस्सा लेने केलिए धन्यवाद दिया है।
अगले वर्ष महाराज जी के जन्म महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय पटल पर भव्य रुप से मनाया जाएगा जिसके लिए विश्व के संपूर्ण सनातन धर्म के लोग, सादर आमंत्रित रहेंगे। श्री तिवारी ने आगे बताया कि पूरी पीठ के शिष्यों की ओर से बिहार सरकार से आग्रह हैं कि जगतगुरु शंकराचार्य बिहार की धरती मधुबनी जिला के बख्ति पुर टोल गांव से आते हैं जो हम बिहारियों के लिए गर्व की बात है इन बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार इनके पैतृक स्थान को पर्यटक स्थल में शामिल करें और शंकराचार्य धाम घोषित करें एवं महाराज जी के जन्मदिन को बिहार गौरव दिवस घोषित करे। श्री तिवारी ने आगे बताया कि महाराज जी के जन्म भूमि को पर्यटन स्थान का दर्जा दिलाने के लिए व्यापक रुप से उनके शिष्यों के द्वारा जनसंपर्क अभियान भी चलाया जाएगा और अगले वर्ष होने वाले जन्म महोत्सव में शामिल होने के लिए सनातन धर्म के प्रेमियों एवं गुरु महाराज जी के भक्तों से विनम्र रूपी आग्रह किया जाएगा कि उनके पैतृक स्थान पर चलकर महराज जी के जन्मदिन को देश सनातन गौरव दिवस के रूप में मनाने का काम करें।
-नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।