अंतर्जनपदीय दो शतिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, 75 हज़ार रूपये भी बरामद

वाराणसी- वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के मोलनापुर गाँव बीते 10 मार्च की रात असलहे के बल पर एक घर में लूट के मामले में आरोपी अंतर जनपदीय दो शातिर लुटेरों को चौबेपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकडे गए इन लुटेरों के पास से लूट के 75 हज़ार रूपये और एक चोरी की अपाचे मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पकडे गए लुटेरों के ऊपर गाज़ीपुर और वाराणसी जनपद में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

इस सम्बन्ध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 10 मार्च की रात में चौबेपुर थानाक्षेत्र के मोलनापुर गांव में काशी प्रसाद यादव घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने उन्हें असलहे के दम पर बंधक बनाकर एक लाख 55 हज़ार रुपया और उनका एटीएम और जेवरात लूट लिया था। इस सम्बन्ध में एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रताप सिंह और एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीमें बनाकर इस लूट का पर्दाफ़ाश करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई थी।
इसी क्रम में क्राइम ब्रांच और चौबेपुर पुलिस टीम चंद्रावती चौराहे पर मौजूद थे। उसी समय मुखबिर से सूचना मिली की उक्त घटना से संबंधित लोग आज भी किसी घटना को अंजाम देने की फिराक से गाज़ीपुर की तरफ से आ रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने तत्परता से निर्माणाधीन टोल प्लाज़ा के पास गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी।
उसी दौरान दो अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार चार लोग आते दिखाई दिए। उन्हें जब पुलिस टीम ने रोकने की कोशिह की तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर झोक दिया और भागने लगे। पुलिस टीम ने इनमे से दो बदमाशों को दौड़ाकर पकड़ लिया और दो भागने में सफल हो गए।
पकडे गए अपराधियों ने अपना नाम रामबाबू सोनकर निवासी पक्काघाट, थाना सैदपुर जनपद गाज़ीपुर और दूसरा अरमान निवासी हरि चौराहा थाना सैदपुर, जनपद गाज़ीपुर बताया। एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी रामबाबू कुख्यात लुटेरा है और गाज़ीपुर पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। यह कुख्यात और इनामिया शिवा बिन्द का साथी है। उसके फरार होने के बाद यह खुद का गैंग संचालित कर रहा था और लूट और चोरियां कर रहा था।
पकडे गए बदमाशों के पास से एक .32 बोर की पिस्टल और चार ज़िंदा कारतूस, एक तमंचा .12 बोर एवं तीन ज़िंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पकडे गए अपराधियों को सम्बंधित धाराओं में जेल भेजा जा रहा है।
इन दोनों को पकड़ने में क्राइम ब्रांच के प्रभारी उपनिरीक्षक विक्रम सिंह, उपनिरीक्षक प्रदीप यादव चौबेपुर थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा,
हे0कॉ0 सुमंत सिंह सहित चौबेपुर पुलिस टीम शामिल थी।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।