श्री गणपति पूजा युवा समिति ने गणपति विसर्जन के बाद किया भंडारे का आयोजन

शेरकोट/बिजनौर – विरथला श्री गणपति पूजा युवा समिति द्वारा एडवोकेट शुभाष रुहेला लगभग गत वर्षों से गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश उत्सव पर्व, बड़े ही धूमधाम से मनाते चले आ रहे हैं।
गणेश चतुर्थी के दिन प्रतिमा के विसर्जन के बाद भक्त गणों ने पूजा पाठ करने के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन समिति द्वारा किया जाता है।
समिति के अध्यक्ष एडवोकेट शुभाष रुहेला ने बताया कि यह पावन पर्व भारत देश में सदियों से चला रहा है मुख्य रूप से पहले महाराष्ट्र में बड़ी ही आस्था के साथ इसे मनाया जाता है, लेकिन अब यह पर्व धीरे-धीरे भारतवर्ष के सभी राज्यों में बड़े ही धूमधाम और जोर शोर से आस्था के साथ मनाया जाने लगा है। उन्होंने कहा जहां तक मेरी जानकारी में है उत्तर प्रदेश में यह पर्व कई वर्षों से नगर, गांव, गली, नुक्कड़ पर गणेश प्रतिमा की स्थापना करते हुए बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं।
समिति के साथ साथ, अमित रूहेला सोनू रुहेला पनव रुहेला बाबू सिंह चौहान शुभम बिडला अमित कुमार रवि ने कहा कि यह पर्व हिंदू आस्था से जुड़ा हुआ पर्व है , लेकिन नई पीढ़ी इस आस्था में विशेष रूचि नहीं ले रही है। हम सभी मिलकर इस परंपरा को निरंतर जीवित रखना चाहते हैं, ताकि आने वाली पीढ़ियां इस पर्व के महत्व को समझे और इसे सदियों तक कायम रखा जा सके।
समिति के सदस्य सहित समस्त हिन्दू परिवार कई दिनों तक चलने वाले इस पर्व को बड़ी ही आस्था के साथ मनाने में अपना पूर्ण योगदान देते चले आ रहे है।

– शेरकोट से अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।