यूनियन बैंक से दिनदहाड़े अपराधियों ने की 20 लाख की लूट

बिहार- वैशाली जिले के महुआ थाना अंतर्गत रानी पोखर स्थित अपराधियों ने दिनदहाड़े बैंक पर धावा बोल कर , यूनियन बैंक से 20 लाख रुपए लूट लिए । प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लुटेरे ग्राहक बन कर यूनियन बैंक के ब्रांच में घुसे थे। मौके पर राधियों ने करीब 6 राउंड फायरिंग की।वैशाली पुलिस की तमाम सुरक्षा दावों को खोखला साबित करते हुए बाइक सवार सशस्त्र अपराधियो ने बैंक लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दिया है ।
सूत्रों के हवाले मिल रही खबर के मुताबिक वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के रानीपोखर स्थित यूनियन बैंक के शाखा में सशस्त्र बाइक सवार अपराधियो ने धावा बोलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है,करीब 20 लाख रुपये लुटे जाने की सूचना मिल रही है लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी बाकी है !
बैंक लूट की सूचना के बाद महुआ थाना की पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है ! दिनदहाड़े अपराधियो ने बैंक लूट की घटना का अंजाम देकर पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी है जबकि घटना कारित करने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गया है ,फिलवक्त पुलिस घटना कारित करनेवाले अपराधियो के सम्बंध में पता लगाने में जुटी है ।
महुआ डीएसपी मालती कुमारी ने बताया कि चार- पांच की संख्या में अपराधी आये थे।बैककर्मियों को धमकाने के बाद 10 लाख रुपये से अधिक लूट कर फरार हो गए।फिलहाल फायरिंग के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। अपराधियों की तलाश जारी हैं और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
बता दें कि बीते 26 अप्रैल को वैशाली में ही अपराधियों ने एक और लूट की घटना को अंजाम दिया था। वैशाली में बंधन बैंक को लुटेरों ने निशाना बनाया था।वैशाली जिले के सराय स्थित बंधन बैंक की शाखा में दोपहर करीब डेढ़ बजे के आस पास आधा दर्जन अपराधीयों ने सबसे पहले रिवाल्वर की बट से बैंक मैनेजर के सिर पर वार किया । उसके बाद बैंक मैनेजर को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद लूट – खसोट मचाने में लग गए। मिल रहे जानकारी के अनुसार करीब पांच लाख रुपये लूट कर अपराधी वहां से फरार हो गए थे।
-नसीम रब्बानी ,पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।