बाबा के आदर्श विचारों पर चलने का युवा संकल्प ले:डॉ रवि प्रकाश शर्मा

बुलंदशहर- चेतराम हरियाणा इंटर कॉलेज डिबाई में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती एवं विद्यालय के पूर्व प्रबंधक महान समाजसेवी अनिल कुमार बाबा की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि देकर शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों और प्रधानाचार्य ने नमन किया ।इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ रवि प्रकाश शर्मा ने कहा कि दोनों बाबा ने समाज का जागरण कर शिक्षा हेतु प्रेरित किया ।हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए। वरिष्ठ शिक्षक कृपाल सिंह ने अनिल कुमार बाबा और धर्मराज मौर्य ने बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर के कृतित्व और व्यक्तित्व पर व्यापक व्याख्यान दिया ।शिक्षक राजकुमार ने उनके जीवन पर आधारित प्रश्नोत्तरी कराई जिसमें शिवा, हिमांशु कुमार ,विशाल, सचिन और अतुल को पुरस्कृत किया गया ।शिक्षक प्रभात कुमार शर्मा ने आयुष्मान भारत योजना के संबंध में विचार रखें और युवाओं को तनाव मुक्त रहने के नियम बताएं। प्रधानाचार्य ने प्रभात शर्मा और भावना शर्मा को आयुष्मान भारत का एम्बेसडर तथा हर कक्षा से दो विद्यार्थियों को मैसेंजर बनाया स्वास्थ्य परीक्षण एवं चिकित्सा हेतु किट प्रदान की।
संचालन शिक्षक अतर सिंह ने किया इस अवसर पर सभी शिक्षक कर्मचारी उपस्थित रहे।अंत में सभी को मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदान हेतु संकल्प कराया गया।

– पी के शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।