जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर पहुंचे बनारस दौरे पर

वाराणसी। लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जर्मनी के राष्ट्रपति का स्वागत नगर महापौर मृदुला जायसवाल और जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजित सोनकर ने किया। जर्मन राष्ट्रपति के स्वागत के लिए जिला प्रशासन ने मुकम्मल इंतज़ाम किये हैं।
जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर बनारस पहुंच चुके हैं। फ्रैंक के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर सारनाथ तक 70 जगहों पर लोक संगीत द्वारा स्वागत किया जा रहा है। अलग अलग शहर से आये लोक कलाकार रस्ते में जगह जगह अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। इसके पहले बाबतपुर एयरपोर्ट के गेट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुलाब की पंखुड़ियों से स्वागत किया।
जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रेंक वाल्टर सारनाथ के पुरातत्व संग्रहालय का अवलोकन करेंगे । फ्रैंक वाल्टर सारनाथ में खोदाई के दौरान निकले स्मारक के अवशेषों को देखेंगे। धमेख स्तूप व बौद्ध मंदिर में भगवान् बुद्ध की प्रतिमा का दर्शन पूजन भी करेंगे।
इसके साथ ही वो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्रों से सीधे रूबरू होंगे और होटल ताज में कुछ निजी लोगो मुलाकात भी करेंगे। शाम होने के साथ ही राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर गंगा में नौकायन कर घाटों की ऐतिहासिकता को निहारेंगे और फिर राजेंद्र प्रसाद घाट पर नित्य गंगा आरती का दीदार करेंगे। आरती के दीदार के बाद राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।