कैलाश चौधरी ने बाडमेर – मुनाबाव स्पेशल रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर किया रवाना, हमेशा करेगी चार चक्कर

बाड़मेर/ राजस्थान- रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री तथा स्थानीय बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने शुक्रवार शाम को भारत पाकिस्तानी सीमावर्ती क्षेत्र पर स्थित मुनाबाव से बाड़मेर के बीच स्वीकृत हुई प्रतिदिन स्पेशल रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुनाबाव जाने के लिए प्लेटफार्म नंबर एक पर तैयार स्पेशल रेलगाड़ी को फूल मालाओं से सजाया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले लोको पायलट सहित अन्य रेल्वे स्टाफ का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

इससे पहले रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में रेलवे अधिकारी और आमजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की ओर से लंबे समय से माग की जा रही बहुप्रतीक्षित रेल सेवा की मांग को रेल मंत्रालय ने स्वीकार किया है। इसके लिए हम सभी क्षेत्रवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

कैलाश चौधरी ने कहा कि इस प्रतिदिन स्पेशल रेल सेवा के संचालन से निश्चित रूप से स्थानीय आमजन को आवागमन सुविधा मिलने के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में पर्यटन क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा। इस दौरान रेल्वे स्टेशन पर बाड़मेर से मुम्बई, अहमदाबाद प्रतिदिन रेलगाड़ी की मांग कर रहे युवाओं ने कैलाश चौधरी को ज्ञापन सौंपा।साथ ही जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इन्डिया की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सलाहकार समिति के सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार राजू चारण ने कन्याकुमारी से बाड़मेर वाया कोकेन रेल्वे रेलगाड़ी की बात रखीं।

कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित : चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, खंगार सिंह सोढ़ा, जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल, स्वरूप सिंह खारा, दीपक कड़वासरा, सुरेश मोदी, कुमार कौशल अम्बालाल जोशी, पृथ्वीराज चंडक, रणवीर सिंह भादू, मुस्कान मेघवाल, रमेश शर्मा, धनसिंह मौसेरी,भाजपा प्रवक्ता रमेश सिंह इंदा, जगदीश खत्री, ललित बोथरा, आनंद पुरोहित सहित रेलवे अधिकारी, भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आमजन उपस्थित रहे।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *