किसान पखवाड़े के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा ने दी अपनी योजनाओ की जानकारी

बरेली- किसानों तक अपने विभिन्न ऋण एवं जमा उत्पादों तथा सामाजिक सुरक्षा स्कीमों के प्रचार प्रसार तथा उन स्कीमों से उनको जोड़ने से प्रेरित करने के उद्देश्य से बैंक ऑफ बड़ौदा किसान पखवाड़ा मना रहा है ।

इस संदर्भ में बैंक ऑफ बड़ौदा, बरेली सिटी क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रमुख संदीप कुमार तथा उप क्षेत्रीय प्रमुख विश्वास निगम के दिशानिर्देशन में आज भुता कुंवाडाडा शाखा द्वारा कुँवर बैंकवेट हाल में किसान मेला का आयोजन किया गया जिसमें बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रमुख संदीप कुमार तथा मुख्य अतिथि के रूप में थानाध्यक्ष, भुता आर.बी.मिश्रा उपस्थित रहे ।

किसानों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रमुख संदीप कुमार ने बताया कि आज के समय में बैंको के बिना किसी भी व्यक्ति की आर्थिक तथा सामाजिक उन्नति की कल्पना अत्यंत कठिन है जो कि बैंक को अपनी ज़िम्मेदारी को और भी बढ़ाती है तथा बरेली जिले में लीड बैंक होने के कारण बैंक ऑफ बड़ौदा की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है जिसमें हमने सदैव ही खरा उतरने की कोशिश की है इसके साथ उन्होने बैंक की विभिन्न स्कीमों जैसे किसान क्रेडिट कार्ड, ट्रैक्टर ऋण, स्वयं सहायता समूह, कृषि उत्पाद प्रसंस्करण, कृषि गोल्ड ऋण आदि के बारे में बताया तथा किसानों से अनुरोध किया कि किसान की साख विपरीत परिस्थितियों के बाद भी मजबूत बनी रही है इसे हमेशा ऐसे ही बनाए रखें तथा दूसरों को भी इस हेतु प्रेरित करें ।

मुख्य अतिथि ने उपस्थित किसानों को वर्तमान में हो रहे विभिन्न प्रकार के ओटीपी संबन्धित फ्रॉड के बारे में सचेत किया तथा अपील की कि किसी को भी इस तरह कि गोपनीय जानकारी साझा नहीं करें।

कार्यक्रम में उपस्थित 3 शाखाओं द्वारा स्वयं सहायता समूह सहित 24 लाभार्थ्यों को ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया, क्षेत्र की विभिन्न शाखाओं द्वारा ऋणियों को 2.96 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए गए। अंत में भुता कुंवाडाडा शाखा के वरिष्ठ शाखा प्रमुख सौरभ यादव ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में क्षेत्रीय कार्यालय से अनुभव मौर्य, तथा शाखा से ध्रुव, शैलेश कुमार वहां उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।