अवैध जमीनी विवाद पर कब्‍जेदारी को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे: कई हुए घायल

सीतापुर- ग्राम खरौहां के अंतर्गत अवैध जमीनी विवाद पर कब्‍जेदारी को लेकर दो पक्षों में मारमीट हुयी जिसमें दो महिलायें चोटिल हुयी है। जयबुल 50 वर्षीय पति मो0 जान खां , जमिला 60 वर्षीय पति जहीद खां घायल हुयी जिसको परिजनों के द्वारा उसे रेउसा सीएचसी ले जाया गया जहां उसका इलाज उपचार करने के बाद उसे डाक्टरों ने उसे घर भेज दिया । ग्रामीणों के द्वारा बताया जाता है कि यह जमीन मो0 जान खां 60वर्ष पुत्र जहीद खां की थी जहां उसने फर्र के मो0 जफरुल 54वर्ष पुत्र यासीन को किराये पर विद्यालय खोलने को दिया था फिर भी उसके बारे की उसने अपने खेत को जफरूल के हाथों बेचा था ।

जबकि उसका बैनामा हो गया था । और उसी में विद्यालय चलता है जिसका नाम मदरसा जामिया असरफ खरौहां है । और जिस जमीन पर कब्‍जा करने को तैयार थे पर उसका पहले कोई विवाद नही था ।और यह कुछ समय तक ऐसे ही पड़ी थी । पर जब उसमें मो0 जान खां ने कोई जमीन पर ध्यान नहीं दिया पर मौ0 जफरुल खां ने उस जमीन पर कब्‍जेदारी को लेकर कानूनी कार्यवाही करना शुरु कर दिया । और जिसमें मौलाना जफरूल खां का परिवार उसी जमीन पर कब्‍जा कर उसके अंदर रहने लगे । और जबकि इस जमीन का दीवानी तहसील बिसवां में इन दोनों के खिलाफ चल रही है । फिर गैर कानूनी को बवाल समझ कर मौलाना जफरूल का पूरा परिवार रहने लगे हैं । और मारपीट होने पर पहुंची पुलिस की टीम दोनों लोगों को बैठाकर थाना रेउसा ले गये जहां पर थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्र ने दोनों लोगों के खिलाफ धारा107 के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है ।
रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।