हल्के के दरोगा व उनके सिपाहियों से पीड़ित परिवार ने लगाई न्याय की गुहार…

लखीमपुर खीरी -थाना निघासन हल्के में तैनात एस आई दरोगा व्यास यादव जो अपनी मनमानी करने में कोई कसर नही छोड़ते एस आई दरोगा की मनमानी से परेशान विनेश कुमार व उनका परिवार जो कि हक्कलपुर गाँव का निवासी है ।घटना 10/9/17 की है हल्के के एस आई दरोगा व उनके सिपाही नीरज चतुर्वेदी व सिपाही जय प्रकाश पटेल रात को लगभग 1 बजे विनेश कुमार के घर मे जबरदस्ती आ घुसे और विनेशकुमार व पुत्री और पत्नी को जगा कर गंदी गंदी गालियां देते हुए कहा कि 50000 हजार रुपये दो वरना फर्जी मुकदमे में भेज देगें जेल। पीढ़ित विनेशकुमार कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में कई लिखित शिकायत पत्र उच्चाधिकारियों को दिए पर नहीं हुई कोई सुनवाई नही फिर विवश होकर एक प्रार्थना पत्र अ0 धारा 156/3 सी आर0 पी0 सी0 का न्यायालय सी0जी0एम0 महोदय के समक्ष पेश किया था जिसके बाद से विपक्षीगण दरोगा व्याश यादव सुलह के लिए दबाव बनाने लगे।और फर्जी मुकदमे में फांस कर जेल भेजने की दे डाली धमकी ।
इतना ही नही जब क्षेत्र अधिकारी ने पीड़ित विनेशकुमार को बुलाकर और एस आई दरोगा के सामने विनेशकुमार से घटना की जानकारी ले रहे थे कि एस आई दरोगा क्षेत्र अधिकारी के सामने ही पीड़ित विनेश कुमार पर भड़क उठे और कहा कि तुम मेरा कुछ नही कर सकते में नीचे से ऊपर तक के अधिकारियों को भरता हूँ पैसा और हमारा कुछ नही होगा उल्टे तुम्हे और तुम्हारे परिवार को किसी झूठे मुकदमे में भेज दूँगा जेल। एस आई दरोगा और उनके सिपाहियों से विनेश कुमार व उनका परिवार डर के साये में जी रहा है जिंदगी। पता नही कब बन जाये दबंग दरोगा व उनके सिपाहियों शिकार। जहाँ एक तरफ पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदेश में काननू व्यवस्था को लेकर बड़े बड़े दावे और खीरी जिले के पुलिस अधीक्षक महोदय के लाखों प्रयासों के बावजूद भी थाना निघासन हल्के पर तैनात इस एसआई दरोगा व उनके सिपाही अपनी रंगबाजी और मनमानी करने में कसर नही छोड़ते।
आखिर कब ऐसे मनमानी और रँग बाजी करने वाले एस आई दरोगा पर कब खीरी पुलिस अधीक्षक ठोस कार्यवाही करने का काम करेंगे।
क्या ऐसे ही योगी सरकार के निर्देशों की धज्जियाँ उड़ाते रहेंगे एसआई दरोगा व उनके सिपाही।

लखीमपुर खीरी से अनुराग पटेल की रिपोर्ट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।