पुलिस गस्ती गाड़ी की होगी जीपीएस सिस्टम से निगरानी: पुलिस अधीक्षक रखेगें नजर

पूर्णिया/बिहार- पूर्णिया में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने जिले में अपराध नियंत्रण औसत विधि व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए खुद क्राइम कन्ट्रोल में जोर शोर से जुट गए है। समाहरणालय स्तिथ नियंत्रण कक्ष का निरिक्षण करने पहुचे पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि तकनीक से लैस होकर सभी व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष में लगे सीसीटीव कैमरा की निगरानी से लेकर 100 नम्बर डायल सर्विस की सुविधा और सभी थाने की गस्ती पुलिस गाड़ी में लगने वाले जीपीएस सिस्टम को को एक साथ कन्ट्रोल किया जाएगा इसके तहत सभी जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी ।
पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने कहा कि ये सारी व्यवस्था सुचारू ढंग से शुरु होने में अभी एक महीना और लगेगा । इसके बाद पुलिस के काम काज में पारदर्शिता आएगी और अपराध निंयत्रण में मदद मिलेगी । बता दे कि पूर्णिया एक घनी आबादी वाली जिले में जाना जाता हैं। और यहाँ की जनसंख्या 3 करोड़ से ऊपर है। सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण यहाँ व्यापार के संसाधन भी अधिक है। ये जिला , बंगाल, झारखंड, नेपाल , और असम को जोड़ती है। इस कारण यहाँ बाहर राज्यो से भी बहुत लोग अपने व्यापार के सिलसिले में पूर्णिया का रुख करते हैं। बढ़ते व्यापार के साथ साथ यहाँ अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। और इस बढ़ते अपराध के कारण जिले के सभी व्यापारियो में एक डर का माहौल बना रहता है। बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक ने रात को पुलिस गस्ती में इजाफा कर दिया । जीपीएस लगे सभी पुलिस गस्ती गाड़ी की खुद अधीक्षक महोदय मॉनिटरिंग करेंगे। साथ ,साथ 100 नंबर डायल सुविधा को भी मोनिटरिंग करेंगे। मुसीबत में फंसे आदमी का अगर पुलिस के पास 100 नंबर पर फोन आता हैं ,तो जीपीएस लगे पुलिस गस्ती की गाड़ी कहाँ हैं और किस थाने की है। और जो भी गाड़ी मिसिबत में फसे लोगो के करीब होगी उसे तुरंत सूचित किया जाएगा।
और तत्काल उसे मदद की जाएगी। एसपी विशाल शर्मा ने जिले के लोगो से भी अपील की है कि वो कानून अपने हाथ मे न ले , और पुलिस की मदद करे, किसी भी प्रकार की हो रही अवैध घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दे। पुलिस से डरे नही , उन्हें भी अपने घर के सदस्य समझे।

-पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।