पालीगंज में होने वाली थी 3 लोगों की हत्या: समय रहते पटना पुलिस ने बचा ली सबकी जान

बिहार/पटना – अपराधियों के एक गैंग ने पटना जिले के पालीगंज इलाके को अपने रडार पर ले रखा था. पिछले कई दिनों से इनकी प्लानिंग पालीगंज में दहशत फैलाने की चल रही थी. इसके लिए लोगों से रंगदारी की डिमांड लगातार की जा रही थी. रंगदारी की रकम नहीं देने वालों ने अपराधियों ने अपने निशाने पर ले रखा था. एक—एक कर बड़े लोगों की हत्या का खाका अपराधियों ने तैयार कर रखा था. पहले शख्स की हत्या करने के लिए अपराधियों ने दो बार कदम उठाया. जो असफल रहा. जब अपराधियों ने तीसरी बार अपना कदम उठाया तो उन्हें पटना पुलिस की टीम ने अरेस्ट कर लिया. कुल 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है . पकड़े गए अपराधियों में शातिर दीपक कुमार, सत्य प्रकाश पांडेय, अभिषेक कुमार और राहुल कुमार उर्फ लालू शामिल हैं. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देशी पिस्टल, 5 गोली, दो बाइक और एक सफारी कार बरामद की.
अपराधियों ने पालीगंज के जिन तीन लोगों की लिस्ट तैयार की थी, उनमें पहला नाम एसडी पब्लिक स्कूल के मालिक सह प्रिंसिपल शैलश का है. जबकि दूसरा नाम बिहार पब्लिक स्कूल के मालिक बिजेन्द्र का था. इन दोनों से अपराधियों ने 5—5 लाख रुपए रंगदारी की डिमांड की थी. दोनों ही लोगों ने अपराधियों की डिमांड को नजरअंदाज कर दिया था. जिसके बाद ही अपराधियों इनकी हत्या का खाका तैयार कर दिया था. लिस्ट में तीसरा बड़ा नाम बस स्टैंड के मालिक प्रमोद का था. शैलश और बिजेन्द्र की हत्या के बाद अपराधी प्रमोद की हत्या करने वाले थे. लेकिन एसएसपी मनु महाराज और पालीगंज के एसडीपीओ मनोज पांडेय के टीम वर्क ने समय रहते काम किया और तीन लोगों की जान बचा ली।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।