पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के यहां काम करने वाले युवक ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने पर की खुदकुशी

शाहजहांपुर – शाहजहांपुर रेती निवासी व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के यहां काम करने वाले युवक ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने से क्षुब्ध होकर मंगलवार को जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार, रामचन्द्र मिशन क्षेत्र के मोहल्ला फत्तेपुर रेती निवासी 21बर्षीय आर्यन ने घरेलू विवाद के चलते मंगलवार दोपहर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परीजनो को घटना की जानकारी हुई। परिजन युवक को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई बताया जा रहा है कि आर्यन की शादी पिछले वर्ष सीतापुर के मूढाकला निवासी डाली के साथ हुई थीं। शादी के कुछ माह बाद ही दम्पत्ति के बीच झगड़े शुरू हो गए। बीते शनिवार को दम्पत्ति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद की जानकारी होने पर डाली के परीजनो ने 112 डायल पुलिस को बुला लिया। पुलिस आर्यन को पकड़ कर रामचन्द्र मिशन कोतवाली ले आई। वहीं डाली के परीजनो ने आर्यन उसके माता-पिता व भाई के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने भी आर्यन का शांति भंग में चालन कर दिया। जिसके बाद परिजन जमानत करकर उसे छुड़ा लाये परीजनो के अनुसार, आर्यन पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री के यहां काम करता था। करीब चार दिन पहले ही आर्यन पंजाब से घर लौट।परीजनो का कहना है कि दहेज उत्पीड़न का झूठा मुकदमा दर्ज होने से क्षुब्ध होकर ही आर्यन ने जहरीला पदार्थ खा कर खुदकुशी कर ली है।
फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।