दहेज न मिलने पर पति ने काटी अपनी पत्नी की नाक

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां एक पति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी के मारपीट करते हुए उसकी नाक काट दी ।विवाहित को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है वही पीड़िता के पिता ने बेटी के पति , सास, ससुर समेत पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है ।

जानकारी के अनुसार कटरा थाना क्षेत्र के ग्राम रहेरा गांव निवासी गेंदेंलाल ने बताया की उन्होंने अपनी बेटी आरती की शादी 10 माह पूर्व थाना तिलहर क्षेत्र के वंधा गौटिया निवासी लालाराम के लड़के सोवरन के साथ की थी । शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से देह दान दहेज दिया था । लेकिन कुछ दिनों के बाद ही दामाद सोवरन व उसके परिवार वाले कम दहेज को लेकर आरती से नाराज रहने लगे तथा दहेज में एक लाख रूपये व मोटरसाइकिल की मांग करने लगे । बेटी ने यह बात घर पर बताई जिस पर बेटी के सुसराल बालो से बात चीत करते हुए मांग पूरी करने में अपनी असमर्थता जताई । गुरुवार रात आरती ने फोन करके बताया कि पति व सुसराल वाले उसके साथ मारते-पीटते कर रहे है । बेटी के फोन आने के बाद जब वो परिजनों के साथ उसकी सुसराल पहुंचे तो उनके सामने ही दामाद सोवरन व अन्य सुसरलीजनो ने आरती के साथ मार पीट करते हुए उसकी नाक काट दी। मायके पक्ष ने विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है । वही विवाहिता के पिता ने दामाद सोवरन, ससुर लालाराम, सास व दो जेठो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।