55 न्यूनतम वेतन भोगियों ने बर्खास्तगी के विरोध में दी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल की चेतावनी

शाहजहाँपुर -शाहजहांपुर वन विभाग के 55 न्यूनतम वेतन भोगी कर्मियो की डीएफओ ने सेवा समाप्त कर दी है बर्खास्ती का नोटिस मिलते ही कर्मचारियों ने रोष छा गया सभी प्रभागीय निदेशक कार्यालय पहुँचकर धरना देकर बैठ गए कर्मचारियों ने घोषणा की कि जब तक उन्हें बहाल नही किया जाता अनशन जारी रहेगा।

जानकारी के अनुसार वर्ष 1990 के बाद वन विभाग की नर्सरी व रेंज में दैनिक वेतन भोगी के रूप में कार्यरत करीब 55 लोगों को हाईकोर्ट के आदेश पर न्यूनतम वेतन दिया जा रहा था।लेकिन कोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के आदेश को निष्प्रभावी कर दिया । प्रभागीय वन अधिकारी मनोज कुमार खरे ने न्यायालय के आदेश को आधार बनाकर सभी 55 लोगों सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया । बर्खास्तगी की सूचना से न्यूनतम भोगी कर्मियों में रोष छा गया सभी डीएफओ दफ्तर पंहुचे और प्रभागीय वन अधिकारी मनोज खरे से पीड़ा बताते हुए मदद की गुहार की मांग पूरी न होते देख सभी न्यूनतम वेतन भोगी कर्मचारी डीएफओ दफ्तर के बाहर दो दिन से अनशन पर बैठ गए।एलान कर दिया जब तक उनकी मांग पूरी नही होती वह अनशन खत्म नही करेंगे। इस दौरान कर्मचारियों ने भूख हड़ताल की भी चेतावनी दी है।

– शाहजहाँपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।