डाक्टर की लापरवाही से हुई बच्चे की मौत

हरगाँव (सीतापुर)- स्थानीय थाना क्षेत्र में एक गांव के एक दस वर्षीय बच्चे की ईलाज में थोड़ी से चूक हो जाने से बच्चे की मौत हो जाने की जानकारी उजागर हुयी।

मिली जानकारी के अनुसार हरगाँव थाना के अन्तर्गत ग्राम हडहन पुरवा मजरा सुर्जीपारा निवासी नंदलाल के दस वर्षीय पुत्र प्रिन्स को डायरिया की शिकायत मालुम होने पर नन्दलाल अपने मासूम बच्चे को कस्बे में लहरपुर रोड स्थित डाक्टर सपन चौधरी के चिकित्सालय पर लेकर गया।नन्द लाल ने थाने पर दी गयी तहरीर में आरोप लगाया कि डाक्टर ने तीन इन्जेक्शन एक साथ लगाये, इन्जेक्शन लगते ही प्रिन्स हालत बिगड़ गयी तब डाक्टर सपन चौधरी ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरगाँव के लिये रिफर कर दिया, वहाँ के चिकित्सकों ने प्रिन्स की गम्भीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल सीतापुर के लिये रिफर कर दिया ।सीतापुर जिला अस्पताल ले जाते समय प्रिन्स ने रास्ते में दम तोड़ दिया । सीतापुर अस्पताल पहुँचने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नंदलाल के द्वारा दी गयी तहरीर पर हरगाँव पुलिस ने धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज आरोपी डाक्टर सपन चौधरी को हिरासत में ले लिया है।

अनुराग पटेल,लखीमपुर खीरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।