टैक्सी किराये पर लेकर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा:दो आरोपी गिरफ्तार

* 5 अपराधिक वारदातों का खुलासा
*लूटी हुई 3 कार व एक मोबाईल फोन बरामद

रोहतक/हरियाणा – रोहतक पुलिस की सीआईए-2 टीम ने टैक्सी किराये पर लेकर सुनसान जगह पर चालक के साथ मारपीट करके या चालक को अन्य काम मे व्यस्त करके टैक्सी लेकर फरार होने वाले गिरोह का खुलासा किया है।
पुलिस ने गिरोह में शामिल दोनों युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुछताछ पर आरोपियों से 5 अपराधिक वारदातों बारे खुलासा हुआ है। आरोपियों से अलग-अलग वारदातों में लूटी हुई 3 कार व एक मोबाईल फोन बरामद हुआ है। आरोपियों को आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समुख पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। आरोपियो से गहनता से पुछताछ की जा रही है।
अपराध शाखा-2 के प्रभारी उप.नि. आजाद सिंह ने बताया कि गत 9 नवम्बर को सीआईए-2 स्टाफ को सूचना मिली कि कुलताना रोड़ सांपला बाईपास पर एक युवक लूटी हुई कार सहित संदिग्घ हालात में खड़ा है। जो सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए उप.नि. जयवीर के नेतृत्व में सीआईए-2 टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया।
उन्होंने बताया कि सीआईए-2 टीम ने मौके से स्वीफ्ट डीजायर कार सवार युवक को कार सहित काबू किया। पुछताछ पर युवक की पहचान छावला (दिल्ली) निवासी अमित उर्फ सीटू पुत्र प्रदीप के रूप में हुई है। जांच में पाया गया कि उक्त कार लूटी हुई है। आरोपी को गिरफ्तार करने गहनता से पुछताछ की गई।
अपराध शाखा-2 प्रभारी ने बताया कि आरोपी अमित से सूचना प्राप्त कर तुरंत छापेमारी करते हुए आरोपी के साथ गांव जोशी जिला पानीपत निवासी गोल्डी पुत्र इनायत को पानीपत से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी गोल्डी से गुरुग्राम से लूटी हुई हुंडई एक्सैट कार बरामद हुई है। आरोपी की निशानदेही पर लूटी हुई एक स्वीफ्ट डीयाजर कार भी लावारिस हालत में बरामद हुई है, जिसे आरोपी एक्सीडेंट में क्षतिग्रस्त होने पर मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए थे।
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी अमित व गोल्डी गुरुग्राम में टैक्सी चलाते थे। टैक्सी चलाने के दौरान ही दोनो की मुलाकात हुई तथा दोस्ती हो गई। आरोपियो ने अमीर बनने के लिए अपराध का रास्त चुना। आरोपी रेलवे स्टेशन से टैक्सी किराये पर करते तथा रास्ते में सुनसान जगह पर टैक्सी चालक से मारपीट करके या अन्य किसी काम में चालक को व्यस्त करके टैक्सी लेकर फरार हो जाते।
उप.नि. आजाद सिंह के अनुसार आरोपियों ने टैक्सी छीनने की चार वारदातों का अंजाम दे रखा है जिसमें से दो टैक्सी दिल्ली रेलवे स्टेशन तथा दो टैक्सी गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बुक की है। इसके अलावा आरोपी अमित जिस टैक्सी पर चालक की नौकरी करता था उस कार को लेकर भी आरोपी फरार है।
आरोपियों ने खुलासा करते हुए बताया कि अगस्त 2019 में उन्होंने मिलकर स्वीफ्ट डीजायर कार को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बुक किया था। समालखा के पास आरोपियों ने चालक को पानी लेने के लिए भेज दिया तथा कार लेकर मौके से फरार हो गए। विगत 2 अक्टूबर को आरोपी अमित व गोल्डी ने मिलकर स्वीफट डीजायर कार गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बुक की थी।
उन्होंने बताया कि रोहतक में ओमेक्स सीटी के पास चालक से मारपीट करके आरोपी कार लेकर फरार हो गए। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 272/19 थाना आईएमटी रोहतक में अंकित है।
इसके अलावा सितम्बर 2019 में आरोपी अमित व गोल्डी ने मिलकर हुडई एक्सैट कार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से बुक की थी। गुरूग्राम फेज-5 में सैक्टर-86 में चालक से मारपीट करके आरोपी कार लेकर फरार हो गए। अक्टूबर 2019 में आरोपी अमित व गोल्डी ने मिलकर स्वीफट डीजायर कार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से बुक की थी। रोहतक में मस्तनाथ के पास चालक को कार से नीचे उतारकर आरोपी कार लेकर फरार हो गए। जिस संदर्भ में थाना आईएमटी रोहतक में अभियोग संख्या 299/19 अंकित है।
अपराध शाखा-2 प्रभारी ने बताया कि आरोपी अमित गुरुग्राम में रिट्ज कार पर चालक की नौकर करता था। आरोपी ने कार मालिक को कार वापिस नही की तथा मई 2019 से कार लेकर फरार चल रहा है आदि वारदातें स्वीकारी हैं।

-रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।