खेत पर काम कर रहे युवक ने की आत्महत्या: फेफड़ों की बीमारी से परेशान था रियाज

सिंधौली/शाहजहांपुर – फेफड़ो की बीमारी से परेशान युवक ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है।मृतक के परिजनों ने पहले हत्या का आरोप लगाया।लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद मृतक के पिता ने पुलिस को तमंचा भी दे दिया है।जिससे मृतक ने अपने गोली मारी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जाँच शुरू कर दी ।
जानकारी के अनुसार सिंधौली कोतवाली क्षेत्र के मनुआबारी निवासी रियाज मोहम्मद (19) सुबह खेत पर अकेले पानी लगाने गया था। खेत पर खाना लेकर पहुंचे रियाज मोहम्मद के छोटे भाई ने खेत में खून से लथपथ रियाज मोहम्मद के शव को पड़ा देखा, उसके दिल के पास गोली लगी थी। घटना की जानकरी होने पर पहुंचे परिजनों ने अज्ञात लोगो पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाते हुये थाने पर सूचना दी पुलिस ने भी मामले की गम्भीरता को देखते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया ।लेकिन पुलिस ने बाद में गहनता से छानबीन की तो पुलिस को मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला जिसमे मृतक ने लिखा था कि वह नदी में नहा रहा था,कि उसके ऊपर से मिट्टी की पहाड़ी गिर गयी ।जिससे उसके सीने में काफी चोट लग गयी।उसने फेफड़ो का इलाज डॉक्टरों से कराया। डॉक्टरों ने बताया फेफड़े बिलकुल गल चुके है। उससे अब दर्द बर्दाश्त नही होता इसलिए वह अपनी जान दे रहा है । इसमें उसके परिवार व गांव वालों का कोई दोष नही है।पुलिस ने आत्महत्या में प्रयुक्त तमंचा भी युवक के परिजनों से बरामद कर लिया है।मामला संदिग्ध होने पर सिंधौली,पुवायां व निगोही पुलिस सुबह ही मौके पर पहुंच गई।खोजी कुतिया को भी घटना स्थल पर ले जाया गया था।
कोतवाल मनोज कुमार के अनुसार चूंकि मामला आत्महत्या का है तो हत्या के मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाई जाएगी।हत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखाया गया था।

संवाददाता ब्रजलाल कुमार शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।