अंतर्राज्यीय गैंग का भाण्डाफोड़:VIP नम्बर के सिम स्वैप कर उपभोक्ताओं से करते थे लाखों रूपये की वसूली

हरदोई – जनपद हरदोई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।एक अंतर्राज्यीय गैंग का भाण्डाफोड़ किया गया इस दौरान 4 कुख्यात बदमाश दबोचे गए।फेस स्वैप एप्लीकेशन’ व फेक पैन कार्ड ऐप’ के माध्यम से फर्जी तरीके से पहचान पत्र बनाकर एवं कूट रचित दस्तावेजों से VIP नम्बर के सिम स्वैप कर उपभोक्ताओं से लाखों रूपये की वसूली करने वाले अंतर्राज्यीय साइबर बदमाशों के गैंग का भांडाफोड़ हुआ है ।एसएसपी हरदोई अजय कुमार पांडे की पुलिस टीम के हाथ यह बड़ी सफलता लगी जिसके चलते पुलिस कर्मियों को नगद पुरुस्कार से नवाजा गया।

जानकारी के अनुसार जनपद हरदोई पुलिस ने बदमाशों के गैंग के सरगना राकेश पाल निवासी संडीला (हरदोई) सहित 04 बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं।इस गैंग में एअरटेल के कर्मचारी भी संलिप्त हैं, जिनमें से एक को गिरफ़्तार किया गया शेष भी जल्द ही गिरफ़्तार होंगे।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि उड़ीसा प्रदेश के बदमाश भी इस गैंग में शामिल हैं, जिनकी जल्द ही गिरफ़्तारी की जाएगी ।इस गैंग में लखनऊ ,बाराबंकी और हरदोई के बदमाश शामिल हैं, जिन्हें गिरफ़्तार कर जेल भेजा जा रहा है ।

एसएसपी हरदोई अजय कुमार के द्वारा इस सफलता हो हासिल करने वाली अपनी तेज़ तर्रार टीम को ₹ 25,000/- का नक़द ईनाम दिया गया है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।