दो शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार: लुटेरों से लूटी गई नगदी सहित अवैध असलाह भी बरामद

*पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से लूटी गई एक लाख तीस हजार की नगदी सहित अवैध असलाह ,पिस्टल कारतूस खोका सहित लूट में प्रयुक्त बाईक भी बरामद

मुजफ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में बीते दिनों अज्ञात बदमाशों ने पैट्रोल पम्प और एशिया प्रसिद्ध गुड़ मंडी में लूट की घटना को अंजाम देकर शहर में सनसनी फैला दी थी घटनाओं के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों ने कई टीमे लगा रखीं थी जिसमे आज नई मंडी थाना पुलिस और क्राईम ब्रांच (एस ओ जी) के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी है जब पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस पी सिटी सतपाल अंतिल ने खुलासा करते हुए बताया की मुजफ्फरनगर की नई मंडी थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने आज क्षेत्र में काफी समय से हो रही चोरी और लूट की घटनाओं का खुलासा करते हुए दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

उन्होंने बताया की दोनों शातिर लुटेरों के पास से पुलिस ने लूटी गई एक लाख तीस हजार रुपये की नकदी, एक देशी पिस्टल, कई कारतूस खोका और एक देशी तमंचा सहित लूट में प्रयुक्त बाईक भी बरामद की है।

पकड़े गए दोनों शातिर लुटेरों आशीष बालियान पुत्र नरेश बालियान निवासी पुरबालियान थाना मंसूरपुर और अनुज पुत्र राजेंद्र निवासी दूधली चरथावल हाल पता आदर्श कालोनी थाना नई मंडी ने क्षेत्र में लूट की कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है।

आपको बता दें कि होली के दिन नई मंडी थाना क्षेत्र के गुड मंडी में एक किराना व्यापारी की दुकान पर दिनदहाड़े बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी ।

मोके पर कई व्यापारियों सहित कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी पहुँच गए थे और घटना स्थल पर पुलिस अधिकारीयों को इस घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे ।

जिसके बाद से पुलिस के आला अधिकारियों ने इन लुटेरों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया था तब से गठित टीमें इन लुटेरों के पीछे लगी हुई थी जिसमे थाना नई मंडी पुलिस और क्राईम ब्रांच (एस ओ जी) टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है।

इन लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने ₹50000 के इनाम से पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है ।

पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल ने जानकारी देते हुए बताया कि 9 मार्च को नई मंडी थाना क्षेत्र के गुड मंडी में एक दुकान पर लूट की घटना हुई थी जिसके बाद एसएसपी महोदय ने चार टीमें गठित की थी,।

इन टीमों ने काफी मेहनत करते हुए करीब 137 सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद और इनका पूरा रूट मैप तैयार किया और काफी मेहनत के बाद आज दोनो बदमाश पकड़े गए हैं ।

इनके पास से ₹ एक लाख तीस हजार की नगदी ,एक देशी पिस्टल, एक तमंचा और कई जिंदा खोखा कारतूस और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद हुई हैं,।

एस पी सिटी ने बताया की इनके द्वारा स्वीकार किया गया है कि जनपद में जो तीन चार लूट की घटनाएं हुई थी या लूट के प्रयास हुए,चाहे वह पेट्रोल पंप लूट हो, हाइडिल में लूट का प्रयास हो, मंडी की दुकान पर लूट हो या मंसूरपुर में पेट्रोल पंप पर लूट की घटना हो, इन सभी घटनाओं में यह 7-8 लड़के शामिल थे ।

इनमें से चार पहले ही पकड़े गए हैं, दो आज पकड़े गए हैं, दो अभी भी फरार हैं उन पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इनाम भी घोषित कर दिया है,।

एस पी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया की इन दोनों बदमाशों में एक पेशे से डॉक्टर है जिसने सरधना में आयुर्वेदिक का कोर्स कर रखा है।

और दूसरे ने मैकेनिकल में बेंगलुरु से डिप्लोमा कर रखा है, पकड़े गए शातिरों ने बताया है कि इनके ऊपर काफी कर्जा हो गया था जिसकी भरपाई करने के लिए इन लोगों ने लूट करने की योजना बनाई,।

इस गिरोह में कुल 8 बदमाश हैं, जो मेरठ और मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं इनमें चार बदमाश पहले पकड़े गए थे, दो बदमाश आज पकड़े गए हैं,और दो अभी भी फरार हैं जो जल्द ही पकड़े जाएंगे,।

इस शानदार गुड वर्क के लिए अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन की ओर से पूरी टीम को ₹ पचास हजार के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।