Thu. Nov 21st, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

अधेड़ युवक की धारदार हथियार से काटकर कर दी हत्या:पहचान मिटाने के लिए लाश को जलाया

1 min read

बरेली/फ़तेहगंज पश्चिमी -अधेड़ युवक की धारदार हथियार काट कर उसकी हत्या कर दी गई। हत्‍यारों ने सोमवार की रात वारदात को अंजाम देने के बाद पहचान मिटाने के लिए लाश को जलाने की भी कोशिश की। सुबह जानकारी होने पर पुलिस मौके पहुँच गई। फिलहाल युवक की शिनाख्त हो गई। शव को कब्‍जे में लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जानकारी के अनुसार हरेन्द्र गंगवार व नरेश गंगवार का खेत बटाई में विद्याराम करते है।वह सुबह खेत पर गये थे।तो वहां उन्होंने देखा कि प्यार की गरिया जली हुई है।तभी वह गरिया के पास में गये तो उसमें जले हुये युबक का एक पैर दिख रहा था। वह वहाँ से लौट कर गांव आये और गांव के प्रधान पुत्र सलीम को सूचना की सलीम ने थाना प्रभारी को सूचना दी थाना प्रभारी ने फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया और मौके पर पहुँच गये। तबतक वहां सैकड़ों लोगाें की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्‍थल का मुआयना किया। घटना स्थल पर सीओ जगमोहन बुडोला के साथ थाना प्रभारी मीरगंज भी पहुँच गये।पुलिस ने अनुमान लगाया की युवक के मुँह पर धारदार हथियार से कई बार किये हुये थे। इससे लगता है कि धारदार हथियार से उसकी हत्‍या की गई है। वहां उसके सर के नीचे काफी मात्रा में खून भी पड़ा था। इसी बीच वहाँ लकड़ी काटने बाले लोग पहुँच गये उन्होंने सोमवार को भी लकड़ी काटी थी और देर रात भर कर ले गए थे।बहुत देर पुलिस वहाँ पर लकड़ी काटने बालों से पूंछ तांछ करती रही।पुलिस ने युवक की पहचान कराने की लोगों से कोशिश की गाँव बालों से पूंछा कोई घर से गायब तो नही है। इसी बीच धांतिया गांव का सुरेन्द्र पहुँच गया और कहने लगा मेरे पिता जी कल से गायब है घर नही आये है। तब लड़के ने चप्पल पेंट व कमीज और बालों से उनकी पहचान अपने पिता विजयपाल के रूप में की। मौके पर पहुँचे म्रतक के भाई मदनलाल ने भी अधजली लाश को पहचान लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।शव अधजला था, इससे अनुमान लगाया गया कि हत्‍यारों ने पहचान मिटाने के लिए शव जलाने का प्रयास किया था।शव से थोड़ी दूरी पर सोल्जर दारू के दो पहुया दो गिलास गगन गुटखा के खाली पड़ा था।मौके पर पहुँची फील्ड यूनिट की टीम व डॉग स्क्वायड की टीम ने छानबीन की तो डॉग खेतो में होते हुये फरीदपुर रामचरन गांव की तरफ गया और लगभग डेढ़ किलोमीटर जाने के बाद रास्ता भटक गया।टीम वही से वापस हो गई।
म्रतक के बेटे सुरेन्द्र ने बताया सोमवार की सुबह पिताजी नबाबगंज में बहन का रिश्ता किया है वहाँ गये थे दोपहर में 2 बजे बापस आ गये थे करीब चार बजे धान शुखाने ने के लिये छत पर डाले थे।तभी वह घर से चले आये थे।लेकिन रात को घर नही पहुँचे काफी समय तलाश ने के बाद जब घर नही आये तो सभी लोग सो गये।हमारी किसी से लड़ाई झगड़ा नही है न ही किसी से दुश्मनी है लेकिन गांव के लोग कह रहे थे और बाबूराम ने बताया कि विजय पाल बाबू राम की पत्नी पर गलत नजर रखते थे।उन्हीं दोनो के खिलाफ सुरेन्द्र ने नाम दर्ज तहरीर दी है।म्रतक के पांच बच्चें है। जिसमें एक लड़के की शादी हो गई है।और जिस लड़की का रिश्ता तय किया था उसकी शादी बीस दिन बाद है। थाना प्रभारी राजकुमार तिवारी ने बताया मृतक विजयपाल पुत्र डोरीलाल की शिनाख्त हो चुकी है उसके लड़के सुरेन्द्र ने गांव के ही जगन्नाथ बाबूराम के खिलाफ नाम दर्ज तहरीर दी है उसकी तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

बेखौफ हुए अपराधी, बौनी बनी पुलिस

लगता है अपराधियों पर से पुलिस का नकेल हट गया है। तभी तो एक के बाद एक हत्‍या का मामला सामने आ रहा है। अपराधी तो बेखौफ हो गए हैं जबकि उनके आगे पुलिस बौनी साबित हो रही है। कुछ दिन फ़तेहगंज पश्चिमी कस्बे में मर्डर और अब धांतिया खेतो में हत्‍या हो गई ।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *