रेल हादसा: रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत, मुआवजे की घोषणा

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हुआ है। रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस डिरेल हो गई है। ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से से उतर गए। हादसे में अब तक 8 यात्रियों की मौत की खबर है। अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। 30 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार यूपी के रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास फरक्का एक्सप्रेस की इंजन समेत पांच बोगियां बुधवार तड़के पटरी से उतर गईं. इस हादसे में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि कई अन्य घायल हैं. फिलहाल स्थानीय लोग और हरचंदपुर स्टेशन के स्टाफ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है. यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल है

सूचना के मुताबिक, हादसे में दो बच्चे समेत एक महिला और पांच व्यक्ति की मौत हो गई है।रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने दो एनडीआरएफ की टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया है. लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि अभी तक 8 लोगों की मौत हुई है. घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है. मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ भी मौजूद हैं.

फिलहाल रेलवे की तरफ से कोई भी हेल्पलाइन नंबर जारी नहीं किया गया है. बचाव कार्य जिला प्रशासन की तरफ से ही चलाया जा रहा है.ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली होते हुए नई दिल्ली जा रही थी. तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हुआ है. फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. मौके पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है.फिलहाल हादसे के बाद रूट पर कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।