बड़े हादसों पर भी राजनीति करने से नहीं चूकते:सपा और भाजपा के नेताओं की तीखी नोक झोक


कुशीनगर – कुशीनगर जिले के कोतवाली हाटा के मुंडेरा उपाध्याय में बीते कल आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर 3 लोगों की मौत और पांच लोग झुलस गए थे। जिसमें वर्तमान हाटा विधायक पवन केडिया ने लोगों की मदद की और उन्हें शासन द्वारा सारी सुविधाएं मुहैया करायी हैं वही सपा के पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह भी मुंडेरा उपाध्याय के पीड़ितों के लिए लगे रहे । आज सुबह मुंडेरा उपाध्याय में राधेश्याम सिंह ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए और पीड़ितों को 5 लाख का चेक देने की मांग करने लगे। हालांकि पवन केडिया द्वारा सरकारी समस्त सुविधाएं मुहैया करा दी गई थीं। आज सुबह SDM हाटा कोतवाल के साथ धरना स्थल पर जाते और राधेश्याम सिंह को धरना समाप्त करने का अनुरोध करते हैं ।उसी दरमियान पवन केडिया अपने समर्थकों के साथ मुंडेरा उपाध्याय पहुंच जाते हैं।

सूत्रों की माने तो पवन केडिया की तरफ से उनके समर्थक कहते हैं कि पवन केडिया द्वारा सारी सुविधा मुहैया करा देने के बाद राधेश्याम सिंह नेतागिरी करने आए हैं । जिस पर राधेश्याम सिंह के समर्थक भड़क जाते हैं और इनके समर्थक उनके समर्थको से भीड़ जाते हैं। अच्छा था की घटनास्थल पर भारी पुलिस बल मौजूद थी और किसी बड़ी अनहोनी को होने से रोक ली हालांकि जैसा वीडियो वायरल हो रहा है उसमें राधेश्याम सिंह अपने समर्थकों सहित गाड़ी से डंडे और असलहा निकालते हुए दिख रहे हैं।

आज नेताओं में पीड़ितों की मदद करने के लिए होड़ मची हुई है जिसका जीता जागता उदाहरण आज कुशीनगर के मुंडेरा उपाध्याय में देखने को मिला। सपा के पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह और भाजपा के वर्तमान विधायक पवन केडिया आपस में मदद करने को लेकर आज भिड़ गए। दोनों के समर्थकों में इस बात को लेकर काफी गरम माहौल के साथ बहस हुई और एक दूसरे से गाली गलौज होने लगी। वजह थी कल आकाशीय बिजली गिरने से 5 घायल और 3 लोगों की मौत।दोनों नेताओं के समर्थक एक दूसरे पर ओछी राजनीति करने का आरोप प्रत्यारोप लगाते रहे ।जिसको लेकर बात गाली-गलौज तक पहुंच गई। अच्छा था कि मौके पर पहले से भारी पुलिस बल मौजूद था जिससे कोई बड़ी अनहोनी होते होते बची ।एक तरफ राधेश्याम सिंह का कहना है कि मुझसे पवन केडिया से कुछ नहीं हुआ दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए थे वहीं भाजपा विधायक पवन केडिया का कहना है कि सपा के पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह को इतनी ओछी हरकत शोभा नहीं देती वह किसी भी बात पर गुंडई पर उतर जाते हैं पवन केडिया का कहना है कि आज समाजवादी पार्टी की जनता में छवि धूमिल हो गई है जिसकी वजह से खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी स्थिति आ गई है ।कहीं से भी पूर्व मंत्री को असलहा निकालना डंडे निकालना शोभा नहीं देता जब कि हम दोनों नेताओं का एक उद्देश्य है जनता की सेवा करना।

– कुशीनगर से अनूप यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।