नारकोटिक्स दवाइयां बेचने पर 2 मेडिकल स्टोरो पर छापा

गौतम बुद्ध नगर – जिला प्रशासन की एक और बड़ी कार्यवाही दादरी शहर में नारकोटिक्स दवाइयां बेचने के विरूद्ध दो मेडिकल स्टोर को बंद करने के दिए गए निर्देश दवाइयों के लिए गए सैंपल।

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद का औषधि प्रशासन विभाग सक्रियता के साथ जनपद में मानकों के अनुसार दवाइयों की बिक्री कराने के उद्देश्य से अभियान संचालित कर रहा है। इस क्रम में आज औषधि अधिकारी एके जैन के द्वारा दादरी शहर में हुमा मेडिकल स्टोर एवं लवीश मेडिकल स्टोर का स्थलीय निरीक्षण करते हुए गहनता के साथ जांच की गई। हुमा मेडिकल स्टोर का संचालन उस्मान खान एवं लवीश मेडिकल स्टोर का संचालन मनीष कुमार के द्वारा किया जा रहा है। हुमा मेडिकल स्टोर पर नारकोटिक्स श्रेणी की दवाइयां पाई गई और निरीक्षण के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक क्रय विक्रय के निर्धारित कागजात मौके पर नहीं दिखा पाए। वहां पर नामित फार्मेसिस्ट भी उपलब्ध नहीं मिला। जिसके सापेक्ष औषधि अधिकारी एके जैन के द्वारा संबंधित मेडिकल स्टोर पर 4 दवाइयों के सैंपल लिए गए हैं और उस्मान खान को दुकान के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी प्रकार लविश मेडिकल स्टोर पर भी नारकोटिक्स दवाइयों की बिक्री संदिग्ध पाए जाने पर वहां पर भी 3 सैंपल लिए गए जिन्हें जांच हेतु प्रयोगशाला को भेजा गया है। संबंधित मेडिकल स्टोर पर भी क्रय विक्रय के निर्धारित कागजात उपलब्ध नहीं थे। लवीश मेडिकल स्टोर के स्वामी मनीष कुमार को भी मेडिकल स्टोर के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।