जानें क्या कहती है आज आपकी राशि ?

राशिफल 13 जुलाई 2019

मेष—- आज का दिन शुभ नहीं है। मन में तनाव रहेगा। मन में असमंजस रहने से किसी भी विषय में निर्णय नहीं ले पाएंगे। किसी बात को लेकर भाइयों में मतभेद हो सकते हैं। माता की चिंता रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। धन संपत्ति आदि में विवाद की स्थिति बनी रहेगी। जीवनसाथी की सलाह मानें, सफलता मिलेगी। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहे। परेशानी खड़ी हो सकती है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक कार्य होने का योग बनता है।

वृष —–आज का दिन शुभ है। पारिवारिक जीवन में सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जिससे आत्मविश्वास बना रहेगा। जीवनसाथी का भाग्य बहुत ही प्रभावशाली है। जिससे आपको भी लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, आय के साधन अधिक प्रभावशाली बनेंगे। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। ससुराल पक्ष से भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन ——आज का दिन सामान्य रहेगा। मन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें विवाद अधिक बढ़ सकता है। संतान का भाग्य भी मजबूत स्थिति में है, संतान से किसी बात को लेकर विवाद ना करें। जीवन साथी से विवाद ना करें एवं उनकी सलाह मानें। महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में स्त्रियों एवं आपके अधिनस्थ कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पाचन से संबंधित रोग हो सकते हैं।

कर्क —–आज का दिन बहुत शुभ है। आज आपका भाग्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। आज के दिन कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। धन संबंधी शुभ संकेत मिल रहे हैं। संतान के मन में आपके प्रति बहुत सम्मान बढ़ेगा। संतान की सफलता से आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। किसी महत्वपूर्ण विषय पर जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप का महत्व अधिक बढ़ जाएगा। व्यावसायिक यात्रा होने के योग हैं। कानून संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी। जीवन की सुख सुविधाओं के लिए धन खर्च होने के योग है।

सिंह ——आज का दिन शुभ नहीं है। आज के दिन पैर या जोड़ संबंधी समस्या हो सकती है। मन में चिंता बनी रहेगी। ईश्वर आराधना में मन लगेगा। माता का आशीर्वाद प्राप्त करें, माता के आशीर्वाद से कल्याण प्राप्त होगा। किसी विषय पर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है, जीवन साथी से विवाद ना करें, एवं उनकी सलाह अवश्य मानें। किसी बात से भाई-बहनों में विवाद हो सकता है। विवाद से बचें, कानूनी मामलों में परेशानी हो सकती है।

कन्या ——आज का दिन शुभ है। परिवार में अब तक विशेष प्रभाव बना रहेगा। समाज व कार्य क्षेत्र में भी आपको सम्मान मिलेगा। माता के प्रति चिंता बनी रहेगी एवं उनके आशीर्वाद से आप के कार्य सिद्ध होंगे। संतान पक्ष की तरफ से भी आप निश्चिंत रहेंगे। सारे कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। जीवनसाथी का भी पूर्ण सहयोग बना रहेगा। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी, आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा।

तुला—– आज का दिन सामान्य है। धन से संबंधित दिन सामान्य रहेगा। संतान के स्वभाव में उग्रता होने के कारण संतान से विवाद हो सकता है। संतान की परेशानियों और समस्याओं को सुनने एवं उनका उचित हल करने का प्रयास करें। ससुराल पक्ष में किसी समस्या को लेकर चिंता रहेगी। हर क्षेत्र में अधिक संघर्ष करना पड़ेगा। आय के साधन अस्थिर रहेंगे कानून संबंधी कार्यों में परेशानी रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक —-आज आपका मन धार्मिक एवं आध्यात्मिक विचारों से ओतप्रोत रहेगा। ईश्वर के प्रति आस्था और मजबूत होगी। धार्मिक कार्यों को करने में रुचि रहेगी। परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकता है। परिवार एवं समाज में सम्मान प्राप्त होगा। माता के विचारों से आपके विचारों की समानता बनी रहेगी। ससुराल पक्ष की किसी समस्या को आप सुलझा सकते हैं। शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे एवं सभी जगह पर आप का सम्मान होगा।

धनु ——आज का दिन शुभ नहीं है। मानसिक असंतोष बना रहेगा। मन में नकारात्मक विचार आते रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बन सकते हैं। धन संबंधी समस्याओं को सुलझाने में समय लगेगा। परिवार में किसी की मदद से आपका काम बन जाएगा। पेट संबंधी रोग हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह मानें, आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा। अपनी ज़िद को त्यागकर परिवार की सलाह से सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के भाग्य एवं सहयोग से कोई कार्य संपन्न होगा।

मकर -मकर—– आज का दिन शुभ है। आज मन में प्रसन्नता बनी रहेगी एवं दिमाग अधिक सक्रिय रहेगा। पुराने रुके हुए कार्यों को आज बहुत ही सरल तरीके से संपन्न कर पाएंगे। धन संबंधी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा एवं जीवनसाथी के भाग्य से संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आय के साधन अधिक मजबूत होंगे।

कुंभ —–आज का दिन सामान्य है। स्थायी संपत्ति की कोई समस्या को लेकर कठिनाई महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी परेशानी के कारण मन व्यथित रहेगा। शत्रु की चालाकी से परेशानी महसूस करेंगे। शत्रुओं के द्वारा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। कार्य क्षेत्र में पहले की तरह कार्य सुचारू रूप से नहीं कर पाएंगे। कानूनी मामलों में परेशानी का समय है। अपने विवेक बुद्धि से आप विभिन्न प्रकार की परेशानियों से थोड़ा बचे रहेंगे।

मीन —–आज का दिन बहुत शुभ है। आज आपका भाग्य बहुत सहयोग करेगा। धन संबंधी कार्य पूर्ण होंगे। कार्य करने के लिए उत्साह एवं शरीर में बहुत ऊर्जा महसूस करेंगे। परिवार में आनंद पूर्ण वातावरण बना रहेगा। संतान और जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय ले सकते हैं। पुराना रुका हुआ धन पुनः वापस मिल सकता है। किसी व्यक्ति के सहयोग से कोई बड़ी परेशानी का हल निकल सकता है। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।