कोरोना वायरस से कब मिलेगी निजात बता रहीं हैं ज्योतिषाचार्य श्रीमती राधा गर्ग

सहारनपुर – पूरे विश्व भर में घर-घर चर्चा व डर चरम पर है। करोड़ो लोग इस वायरस से मानसिक व शारीरिक, आर्थिक स्थिति से प्रभावित हो चुके हैं।
भारतवर्ष में कोरोना वायरस महामारी का प्रभाव दिन प्रतिदिन तेजी से बढता जा रहा है। इस महामारी की वजह से लोग अपने घर में बन्द होने पर विवश हो गये हैं। इस वायरस से मानसिक, शारीरिक व आर्थिक हानि हो रही है। सरकार एवं सभी लोग इस महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

इस पर ज्योतिषाचार्य श्रीमती राधा गर्ग से जब हमारे संबाददाता ने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस महामारी के विषय में ज्योतिष गणना कहती है –
जब से राहु, मिथुन राशि में आया है, तब से यह कोरोना वायरस चीन में शुरू हुआ है वैसे तो राहु, मिथुन राशि में 18 साल बाद आता है। इस समय में हमेशा संक्रामक बीमारियां होती है परन्तु राहु, मिथुन का इतना बडा दुर्योग सदी में एक बार होता है। राहु
ग्रह महामारी, बीमारी संक्रामक का कारक होता है। राहु ग्रह मुंह, नाक, कान, गले, फेफडे से सम्बन्धित बीमारी का कारक होता है। इसी के चलते कोरोना वायरस बीमारी फैल रही है। मिथुन राशि वायु तत्व राशि है जो कि 26 दिसम्बर 2019 को राहु आद्र्रा नक्षत्र में आने पर इसका प्रभाव पडना शुरू हुआ है।
29 मार्च नवरात्री के पांचवे दिन गुरु मकर राशि के उत्तराषाढा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। 29 मार्च 2020, से कोराना वायरस बीमारी के प्रभाव में आंशिक कमी आनी शुरू हो जायेगी। 13 अप्रैल को सूर्य उच्च होकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे जो वृष लग्न के बारहवें भाव में आयेंगे और सातवीं दृष्टि से छटे भाव को देखेंगे। इस योग से बीमारी में और ज्यादा कमी आयेगी। 20 मई को राहु आद्र्रा नक्षत्र से मृगशिरा में प्रवेश करेंगे। इस समय में इसका प्रभाव खत्म हो जायेगा। इस संकट की घडी में चिकित्सा विज्ञान की सलाह
व इस मन्त्र ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौ सः राहुवे नमः का जाप करने से मन, तन को शान्ति रहेगी।
यह राहु का उपाय है। इस मन्त्र के जाप करने से राहु के प्रभाव में कमी आयेगी जिसके कारण कोरोनो वायरस के कुप्रभाव में भी कमी आयेगी। भारत में कोरोना का नियंत्रण करने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सम्पूर्ण विश्व में जय जयकार होगी।
इस समय शेयर बाजार में जोरदार उछाल गिराव के झटके आयेंगे। विश्व एवं भारत में 23 सितम्बर के बाद आर्थिक स्थिरता आयेगी।

– रविश आब्दी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।