मझौलिया में आग का तांडव,गेहूं के खेत में लगी आग:लाखों का नुकसान

बिहार /मझौलिया- गर्मी आते ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई हैं। इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है। ऐसे में किसानों की चिता बढ़ गई है।
मझौलिया प्रखंड अंतर्गत पारस पकड़ी छठिया घाट सरेह झुलन भगत के गेहूं के खेत में आग लग गई। इससे खेत में खड़ी गेहूं की करीब 2 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। दोपहर के समय झूलन भगत के खेत से अचानक धुआं निकलने लगा। लोग वहां पहुंचे तो आग की लपटें उठ रही थीं। आग देख लोगों ने शोर मचा दिया। आग ने आस पास के खेत चपेट में ले लिया। उसके खेत में खड़ी गेहूं की फसल भी जलने लगी। खेत मालिकों ने लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के सूचना पर फायर ब्रिगेड को दी। फायर कर्मचारी गाड़ी लेकर पहुंच गए और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। हवा तेज होने से आशंका है कि कोई चिगारी उड़कर वहां पहुंच गई, जिससे फसल में आग लगी होगी। खेत मालिकों ने बताया कि उनका लाखों का नुकसान हो गया।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।