सोशल मीडिया पर छात्रा का फर्जी आईडी बनाकर छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरों को कर दिया वायरल

*पुलिस कह रही अभी कर रहे हैं जांच

वाराणसी- यूपी में साइबर क्राइम करने वालों का हौसला दिन प्रतिदिन बुलंद होता जा रहा है। जहाँ हर जनपद में साइबर थाने खोले जाने की भी चर्चा चल रही है पर साइबर क्राइम करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस खुद को असहाय महसूस कर रही है।
ताज़ा मामला आया है वाराणसी जनपद के चोलापुर थाना का है। यहां एक इंटरमीडिएट की छात्रा का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल किए जाने का मामला प्रकाश आया है। इस मामले में जब चोलापुर थाना प्रभारी से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी हम जांच कर रहे हैं ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चोलापुर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली इंटरमीडिएट की छात्रा का बीते दिनों पूर्व किसी शख़्स ने फर्जी आईडी बनाकर छात्रा के परिजनों का मोबाइल नंबर व पता देते हुए वायरल कर दिया। जब छात्रा के परिजनों के मोबाइल पर सैकड़ों फोन आना शुरू हुआ तो उन्होंने मामले की जानकारी शुरू की तो उनके होश उड़ गए।
वही जानकारी के बाद आनन-फानन में छात्रा परिजनों के साथ चोलापुर थाने पहुंचकर थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दी। सप्ताह भर बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से छात्रा का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पुलिस से मदद की आस लगाए छात्रा एवं उसके परिजन परेशान हो चुके हैं।
पीड़ित छात्रा के परिजनों की मानें तो महीनों पूर्व भी इसी तरह की फर्जी आईडी बनाई गई थी तथा 1090 पर शिकायत करने के बाद आईडी डिलीट कर दी गई लेकिन आरोपी पकड़ में ना आने से पुनः यह कृत्य दोहराया गया हैं। बीते 10 दिनों में उक्त फर्जी फेसबुक आईडी पर दर्जनों आपत्तिजनक पोस्ट किए जा चुके हैं और और गलत तरीके से उक्त आईडी में डाले गए परिजनों के नंबर पर प्रतिदिन सैकड़ों फोन आ रहे हैं।
वहीं इस संबंध में चोलापुर थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक सिंह यादव ने बताया कि प्रकरण में जानकारी में आया है हम जांच कर रहे हैं।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।