बैंक की शाखा में चोरी के प्रयास का किया खुलासा एक को भेजा जेल

वाराणसी/पिंडरा- फूलुपुर पुलिस ने एक पखवाड़े पूर्व करखियाव स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा में ताला खोलकर चोरी करने के प्रयास का सोमवार को खुलासा किया। चोरी करने वाले अस्थाई चपरासी निकला। वही पुलिस कई अन्य लोगों के तलाश में जुटी है।
इस बाबत इंस्पेक्टर अजय कुमार श्रोतिया ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर ओरिएंटल बैंक आफ कॉमर्स में अपने साथियों के साथ कैश चोरी करने का प्रयास और सफलता न मिलने पर अन्य सामान बैंक से चोरी किये गये जाने वाले अभियुक्त के खालिसपुर रेलवे स्टेशन प्लेट फार्म नं0 2 पर रविवार की रात्रि में होने की सूचना मिली। जिसपर स्वयं हमराही संग उसे गिरफ्तार कर लिया और जब उसे थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की तो गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम सागर कुमार पुत्र श्रीकांत झा ग्राम मउरा थाना गिधोर जनपद जमुई बिहार बताया । उसके पास से तलाशी से इसके पेंट की जेब में रू0 260/ नगद व ओरिएंटल बैंक की सादी पासबुक व कब्जे से गैस सिलेंडर, आक्सीजन सिलेंडर तथा स्ट्रांग रूम का दरवाजा काटने,तोड़ने का उपकरण एक झोले में हेक्सा ब्लेड रिंच पेचकस आदि बरामद हुई। वही घटना में शामिल अन्य लोगों के गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है।।
गिरफ्तार अभियुक्त सागर कुमार को जेल भेज दिया गया।
गिरफ्तार करने वालो में इंस्पेक्टर के अलावा उ0नि0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह, हे0का0 परशुराम, का0 विरेन्द्र भारती रहे।
*पुलिस के दावे पर उठे प्रश्न*
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त को बिना मीडिया के सामने पेश किए खुलासा का दावा है। लेकिन इसके उलट घटना कैसे हुई इन कारणों को नही समझा। बताते हैं कि अस्थायी तौर पर काम करने वाले चपरासी का कही भी जिक्र चपरासी के तौर पर नही की गई। साथ ही उसके पास मुख्य चाभी कैसे पहुची और किन किन लोगों के साथ और किंतने लोग घटना शामिल थे यह भी नही बताया। बताते है कि घटना के कुछ दिन बाद बैंक के दो कर्मियों को भी पुलिस उठाई थी और लेनदेन कर छोड़ दी और एक अदने के ऊपर आरोप लगाते हुए मामले का पर्दाफाश कर अन्य आरोपितों को खुले छोड़ दिया। पुलिस की गोपनीय तरीके से किये गए खुलासे की फूलपुर बाजार में जोरो पर चर्चा रही।

रिपोर्टर:-दीपक कुमार सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।