विहिप नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास:ज्वालापुर में मीट की दुकान बंद कराने की मांग

हरिद्वार – विश्व हिंदू परिषद के नेता ने आज एक बार फिर आत्मदाह करने की कोशिश की। विहिप नेता चरणजीत पाहवा ने आज ज्वालापुर क्षेत्र में खुद पर मिट्टी तेल छिड़क आग लगा ली। हिंदूवादी नेता चरणजीत पाहवा ने ज्वालापुर रेल चौकी के बाहर खुद को आग लगाई। पाहवा के खुद को आग लगते ही रेल चौकी में हड़कंप मच गया और पुलिस कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। मगर तब तक पाहवा काफी जल चुका था। उसे तुरंत जिला हॉस्पिटल लाया गया। चिकित्सको के अनुसार चरणजीत पाहवा करीब 60 प्रतिशत झूलसा हुआ है और उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है।
विहिप नेता चरणजीत पाहवा लंबे समय से मांस की दुकानें हटाने की मांग कर रहा है। इसे लेकर वह कई बार धरना प्रदर्शन आंदोलन भी कर चुका है। इससे पहले भी एक बार ऐसी मांग को लेकर पाहवा ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।
ज्वालापुर में ट्रांसपोर्ट एरिया में गैर कानूनी तरीके से करीब एक दर्जन मांस की दुकान चल रही है जबकि नगर पालिका बाइलॉज के अनुसार इस क्षेत्र में मांस, मदिरा ओर अंडे की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है। पाहवा के बार बार आंदोलन के बाद भी यंहा से मांस की दुकान हटाने में प्रशासन ने कभी कोई दिलचस्पी नही दिखाई।
गौरतलब है कि राज्य में खुद को हिन्दुओ का सबसे बड़ा पैरोकार बताने वाली भाजपा की ही सरकार होने और तमाम, धरने, प्रर्दशन, आंदोलनों, आत्महत्या के प्रयासों के बावजूद भी दुकान जस की तस है। आश्वाशन बार बार मिलते है मगर आश्वासनों के बाद भी पुलिस प्रशासन ने कभी कोई कार्रवाई नही की। पाहवा पिछले करीब एक सप्ताह से बार बार पुलिस प्रशासन से इस क्षेत्र से मांस की दुकानें हटाने की मांग कर रहा था लेकिन आज तक प्रशासन बेखबर बना हुआ है।

-तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।