ब्लैकमेलिंग मामले में बुरे फंसे पूर्व विधायक

सहारनपुर – असम के सांसद बदरूद्दीन से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। न्यायालय से जमानत मिल जाने के बावजूद माविया सलाखो के पीछे हैं। इसके पीछे जमानतियो के तस्दीक होने में देरी का कारण बताया जा रहा है। माविया की गिरफ्तारी से उनके खेमें और समर्थको में हड़कंप मचा हुआ है। माविया के बेटे ने कहा है कि पापा को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है

*ये हैं पूरा मामला*

यूडीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद बदरुद्दीन अजमल को ब्लैकमेलिंग करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली को दिल्ली के एक आलीशान होटल से गिरफ्तार किया था। माविया पर जमीन खरीद के एक मामले में असम के सांसद बदरूद्दीन अजमल को ब्लैक मेल कर उनसे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली के 7-स्टार लोधी होटल के रुम नम्बर 701 से की। दरअसल, सांसद बदरू दीन अजमल ने कोतवाली एवेन्यू में तहरीर देते हुए पुलिस को बताया था कि देवबंद से पूर्व विधायक माविया अली उनकी देवबंद स्थित जमीन हडपना चाहते हैं। वह एक ऑडियो रिकॉर्डिग के जरिये उन्हें मेल-मैसेज भेज ब्लैकमेल कर डरा धमका रहे है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रविवार की रात्रि एक होटल पर छापेमारी करते हुए माविया अली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूर्व विधायक को कोर्ट पेश किया जहां जमानत न मिलने के कारण पुलिस ने माविया अली को तिहाड़ जेल भेज दिया। माविया अली गिरफ्तारी की सूचना मिलते उनके सर्मथकों में हडकंप मचा हुआ है। न्यायलय से माविया को जमानत तो मिल गई हैं लेकिन उनके जमानती तस्दीक नहीं हो सके। यही कारण है कि जमानती तस्कीद ना होने की वजह से जमानत मिलने के बाद भी माविया सलाखो के पीछे हैं।

जानिए कौन हैं माविया अली:-

माविया अली वर्ष 2016 में पूर्व मंत्री राजेंद्र राणा की मृत्यु के बाद देवबंद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस से विधायक बने थे। इसके बाद वह वर्ष 2017 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में सपा के सिंबल पर चुनाव लडे थे। जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पडा था। इसके बाद से वह सपा से जुडे रहे।

पापा को फंसाया जा रहा:-

पूर्व विधायक माविया अली की गिरफ्तारी के बाद जहां सियासी हल्कों में राजनैतिक माहौल गर्माया हुआ है। वहीं उनके पुत्र हैदर अली ने कहा कि पापा को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

– सहारनपुर से सुनील चौधरी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।