बलात्कार के आरोपियों को संरक्षण देना बंद करे भाजपा और मोदी सरकार: आप

उत्तराखंड/देहरादून- उत्तराखंड जनपद देहरादून में
कठुवा व उन्नाव की बर्बर घटना के आपरोपियों पर जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो व मासूम बच्चों के बलात्कारियों को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से 6 महीने के भीतर फांसी की सज़ा के लिए कानून बनाने की मांग के लिए आम आदमी पार्टी उत्तराखंड का प्रदेशव्यापी जन अभियान।

आज आम आदमी पार्टी के संचालन समिति की सदस्या उमा सिसौदिया ने जानकारी दी कि देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर सरकार के चुप रहने और आरोपियों को संरक्षण दिये जाने के मामले पर आम आदमी पार्टी की संचालन समिति ने गंभीरता से विचार करते हुए निर्णय लिया है कि महिला सुरक्षा के मसले पर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड आंदोलन की राह पर बढ़ेंगी

‘कांग्रेस सरकार में महिलाओं के उपर जिस तरह से बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाओं ने उबाल लिया था और जिस तरह से चुनाव के दौर में उस वक्त प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि “बहुत हुआ महिलाओं पर वार, अबकी बार मोदी सरकार”। लेकिन मोदी सरकार शायद अपने इस वादे को भूल गई है और अब महिलाओं पर अत्याचार करने वाले आरोपियों को बचाने में लगी है।

कठुआ में एक 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार हुआ और बच्ची को मौत के घाट उतार दिया गया। आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की बजाए एक नया खेल वहां खेला गया और पीएम मोदी मौन रहे क्योंकि वहाँ पीडीपी के साथ बीजेपी सरकार में है।

उन्नाव में भी आरोपियों को पकड़ने की जगह लड़की के पिता को गिरफ्तार करके उनपर हमला किया गया और उन्हें मौत के मुहाने पर पहुंचाया गया। पूरी भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के संरक्षण में ही आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश हो रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मौन हैं।

दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल पिछले एक हफ्ते से समता स्थल पर नारी अस्मिता की लड़ाई लड़ने हेतु अामरण अनशन पर हैं

आम आदमी पार्टी देश में महिलाओं के प्रति बढ़ती दुराचार और उत्पीड़न की घटनाओं पर दुख व रोष प्रकट करती है और इस तरह की शर्मनाक घटनाओं की कड़ी निंदा करती हैं।

भाजपा के सत्ता में आते ही महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। केन्द्र की भाजपा सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” का नारा बेमानी साबित हो रहा है।

उत्तराखंड में कोई ऐसे जघन्य अपराध को अंजाम देने की जुर्रत न कर सके इसलिए आम आदमी पार्टी उत्तराखंड, राज्य और केंद्र सरकार से मांग करती है कि मासूम बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर फांसी की सज़ा का कानून बने।

उपरोक्त माँगो के समर्थन में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश की महिला शक्ति को साथ लेकर एक प्रदेशव्यापी जन-अभियान 21 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत राज्य के सभी जिलों में व्यस्तम क्षेत्रों में बैनर, पोस्टर व पम्पलेट के माध्यम से आम जनता को इस जन-अभियान से जोड़कर उनका समर्थन लिया जायेगा.

पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।