पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की अस्थियों को यूपी की 16 नदियों में विसर्जन की प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी

लखनऊ – भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने प्रदेश के 16 अलग-अलग स्थानों पर स्थित प्रमुख नदियों में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियों के विसर्जन के कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के राज्य मुख्यालय से 24 अगस्त को प्रातः 9 बजे प्रमुख नदियों में अस्थियों के विसर्जन हेतु 16 कलश भेंजे जायेंगे। डा0 पाण्डेय ने बताया कि प्रमुख नदियों में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश को प्रदेश सरकार के एक मंत्री व पार्टी के एक प्रदेश पदाधिकारी अपने साथ लेकर जायेंगे।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ से गोरखपुर राजघाट राप्ती नदी तक अस्थि कलश को 24 अगस्त को राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद व प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह अपने साथ लेकर जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को गोरखपुर पहुंचेगा। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम होगा जिसमें काबीना मत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से वाराणसी में गंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश 24 अगस्त को प्रदेश के राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी व प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य लेकर जायेंगे। जहां 25 अगस्त को अस्थियों विसर्जन कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मैं स्वयं उपस्थित रहूंगा।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ से इलाहाबाद-संगम में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा0 महेन्द्र सिंह व पार्टी के प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को इलाहाबाद पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से अयोध्या-सरयू नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अक्षयवर लाल गौड़ जायेंगे। उसी दिन 24 अगस्त को ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ से झांसी-बेतवा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह व पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को झांसी पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री सुश्री उमाभारती व प्रदेश के काबीना मंत्री सतीश महाना, राज्यमंत्री मुन्नू कोरी की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से बिठूर-कानपुर में गंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री मोहसिन रजा व पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी जायेंगे। उसी दिन 24 अगस्त को ही प्रदेश के काबीना मंत्री सुरेश खन्ना, सत्यदेव पचैरी, सतीश महाना व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्चना पाण्डेय की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ से चित्रकूट स्थित मंदाकिनी नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह ‘धुन्नी सिंह’ व पार्टी के प्रदेश मंत्री सुब्रत पाठक जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को चित्रकूट पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को प्रदेश के केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व प्रदेश के काबीना मंत्री धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ से गढमुक्तेश्वर-ब्रज घाट गंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री अतुल गर्ग व पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेन्द्र सिंह चैधरी जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को गढमुक्तेश्वर पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को प्रदेश के काबीना मंत्री श्रीकांत शर्मा व चेतन चैहान की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से मुरादाबाद-रामगंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र चैधरी व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नबाव सिंह नागर जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को मुरादाबाद पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को केन्द्रीय राज्यमंत्री डा0 महेश शर्मा व प्रदेश की राज्यमंत्री श्रीमती गुलाबो देवी की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ से सोरो (कांसगंज) में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा व पार्टी के प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को कांसगंज पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र व प्रदेश के राज्यमंत्री संदीप सिंह की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से बरेली-रामगंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल वर्मा जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को बरेली पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को केन्द्रीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार व प्रदेश के काबीना मंत्री चैधरी लक्ष्मी नारायण की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ से सहारनपुर-सरसावां यमुना नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को सहारनपुर पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ से आजमगढ़-तमसा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी व पार्टी के प्रदेश मंत्री संजय राय जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को आजमगढ़ पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को केन्द्रीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा व प्रदेश काबीना मंत्री दारा सिंह चैहान की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ से बस्ती-अमहट घाट कुआना नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को प्रदेश के राज्यमंत्री सुरेश पासी व पार्टी के प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी जायेंगे। अस्थि कलश 25 अगस्त को बस्ती पहुंचेगा। जहां 25 अगस्त को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी व काबीना मंत्री जय प्रताप सिंह की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से मिर्जापुर-गंगा नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर व पार्टी के प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र पटेल जायेंगे। जहां 25 अगस्त को राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह व केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ से बलरामपुर-राप्ती नदी में अस्थियों के विसर्जन हेतु कलश लेकर 24 अगस्त को काबीना मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पदमसेन चैधरी जायेंगे। जहां 24 अगस्त को ही काबीना मंत्री सूर्य प्रताप शाही व रमापति शास्त्री की उपस्थिति में अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।