पिछली सरकार को गरीबों की नहीं बंगले की है चिंता:पीएम

संत कबीर नगर- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर के मगहर में कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए गुरूवार की सुबह पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने मगहर में संत कबीर की मजार पर चादर चढ़ाई। साथ उन्होंने कबीर अकादमी का शिलान्यास किया।

पीएम यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरी वर्षों की मनोकामना पूर्ण हुई, मगहर आकर बहुत ख़ुशी हो रही है।उन्होंने कहा की संत कबीर के समाधी पर फूल चढाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। ऐसा कहा जाता है कि मगहर में ही संतकबीर, गुरुनानक देव और बाबा गोरखनाथ ने एक साथ बैठकर आध्यात्मिक चर्चा की थी।

पीएम ने कहा कि तीर्थ स्थान पर जाने एक पुण्य मिलता है तो संत की संगत से चार पुण्य मिलते हैं। कबीर महोत्सव ऐसा ही पुण्य देने वाला है। उन्होंने कहा की यहां कबीर अकादमी का शिलाप्न्यास किया गया है। यहां कबीर से जोड़ने वाली सभी चीजों को रखा जाएगा। कबीर की साधना पढ़ने से नहीं जानने से होती है।
इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे। 9:05 बजे पीएम का विशेष विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन, मेयर संयुक्ता भाटिया ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया।
औपचारिक मुलाकात के बाद मोदी तुरन्त पास खड़े चॉपर में बैठ गए। उनके साथ सीएम योगी भी चॉपर से मगहर के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर पीएम के स्वागत के लिए, मुख्य सचिव, डीजीपी, डीएम, एयरपोर्ट निदेशक भी मौजूद थे। पीएम का विमान 10 मिनट की देरी से लखनऊ पहुंचा था। वापसी में पीएम का स्वागत करने को राज्यपाल राम नाईक भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।