पद्मश्री प्राप्त आरएसएस के दो वरिष्ठ प्रचारकों को मुख्यमंत्री योगी ने किया सम्मानित

लखनऊ- गन्ना संस्थान में संस्कार भारती की ओर से आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो वरिष्ठ प्रचारक और पद्मश्री सम्मानित नागरिक बाबा योगेंद्र और ब्रह्मदेव शर्मा भाईजी को सम्मानित करते हुए स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र और शाल भेंट किया।
समारोह में ब्रह्मदेव शर्मा भाईजी ने कहा कि प्रचारक जीवन मे सम्मान देने और पाने की परंपरा नहीं है। आज की राजनीति में ये कल्पना मुश्किल है, लेकिन जब गोरखपुर से विद्या भारती का पहला विद्यालय शुरू हुआ था तो उसको सम्पूर्णानंद और पुरुषोत्तम दास टंडन का भी आशीर्वाद मिला था। पहले की सरकारें व्यक्तिगत आधार पर पुरस्कार के लिये लोग चुनती थी, लेकिन अब की सरकारों ने कार्य के आधार पर संस्थाओं को चुनना शुरू किया है। हापुड़ मामले को लेकर उलेमा का बड़ा बयान, कहा- देश का नाम खराब हो रहा है
बाबा योगेंद्र ने कहा कि प्रचारक बनाकर हम खड़े कर दिये गए। हम उन परिस्थितियों में काम करते थे कि कहीं अखबारों में नाम न आ जाये। 75 साल का हुआ तो पता चला कि आपका अमृत महोत्सव देश भर में मनाया जाएगा। आज फिर से ये नाटक शुरू हो गया। क्या मिला भईया? एक दिन आदेश आया कि आप नाम के आगे पद्मश्री नहीं लगा सकते। फिर आया कि वर्तमान सरकार ने कहा है कि आप अपने नाम के आगे पद्मश्री प्राप्त लगा सकते हैं। इतनी दुविधा क्यों । आज हमारे लिए परीक्षा काल है। हम कलाकारों को साधक के रूप में खोजते हैं। देश का भाग्य साधना से ही बदलेगा। उन्होंने कहा कि इस बार का कुंभ बड़ा कला कुंभ होगा। देश भर के कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। समारोह में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, मुकुट बिहारी वर्मा व सुरेश राणा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।