जूनियर वर्ल्ड कप में खेलेगी मजदूर की बेटी: सीएम योगी ने की 4.5 लाख की मदद

मेरठ- उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की रहने वाली प्रिया सिंह ने अपनी मेहनत और लगन की बदौलत शूटिंग में खास मुकाम हासिल किया है। 19 साल की प्रिया को 22 जून से जर्मनी में आयोजित होने वाले ISSF जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुना गया है, लेकिन प्रिया की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी की वो जर्मनी जा सके। इसके लिए उसके पिता ने सीएम और पीएम को अपनी लाचारी बताते हुए मदद की गुहार लगाई। जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढे चार लाख मंजूर करते हुए स्थानीय प्रशासन को सारी व्यवस्था करने का आदेश दिया।

जानकारी के अनुसार प्रिया एक मजदूर पिता की बेटी हैं जो महीने के 10 हजार कमाते हैं। लेकिन जैसे ही सीएम योगी आदित्यनाथ को इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत प्रशासन को मदद के लिए कहा। सीएम ने कहा, ‘जैसे ही मुझे पता चला मैंने तुरंत 4.50 लाख रुपए मंजूर कर दिए। वहीं मेरठ के डीएम से उसके आने-जाने की व्यवस्था करने को कहा गया है।

बता दे कि ऐसे में प्रिया और उनके परिवार ने सरकार से मदद मांगी जिसे सीएम योगी ने पूरा किया। दरअसल, 22 जून से जर्मनी में होने वाले जूनियर वर्ल्ड कप में प्रिया सिंह को हिस्सा लेना है। लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उनके पास अपनी राइफल नहीं है। प्रिया जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुनी गई छह खिलाड़ियों में से एक हैं।

वर्ल्ड कप तक मांगी हुई राइफल से पहुंची हैं प्रिया:-

कहा जा रहा था कि घर की माली हालत ठीक न होने की वजह से मजदूर की बेटी प्रिया को जर्मनी में होने वाली चैंपियनशिप भी छोड़नी पड़ सकती है। प्रिया ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद सीएम योगी ने उनकी फरियाद सुनते हुए आर्थिक सहायता देने की मंजूरी दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।