पीतल की मूर्ति को सोने की बताकर बेचने वाले दो ठग गिरफ्तार

शाहजहांपुर – शाहजहाँपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक ठगी करने बाले गिरोह के दो सदस्यो को गिरफ्तार किया । शातिर ठग पीतल की मूर्ति को सोना बता कर बेच देते थे । पुलिस ने इनके कब्जे से कारोबारियों से ठगे गए 50 हजार रूपये और नकली मूर्ति बरामद की है ।पुलिस इनके और साथियो की तलाश कर रही है ।

जानकारी के अनुसार पुलिस की गिरफ्त में खड़े ये वह शातिर ठग है जो लोगों को पीतल की मूर्ति को सोने की बताकर बेच दिया करते थे। इन शातिर ठगों ने फरीदाबाद के एक व्यापारी अरविन्द कुमार को पीतल की गणेश की मूर्ति को सोने की बता कर उसे 5 लाख में बेच दिया ।जब व्यापारी ने मूर्ति को चेक कराया तो मूर्ति पीतल की निकली । व्यापारी ने रोजा थाने में पूरे मामले की जानकारी देते हुए चार ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस और स्वाट टीम ने चाँद मिया और लालू को ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया इनके पास से पुलिस ने 50 हजार रुपये और 2 किलो की पीतल की मूर्ति बरामद की है । ठगी करने बाल गिरोह पीतल की मूर्ति में एक ऐसा एसिड मिलाता था, जिससे पीतल की चमक बिल्कुल सोने जैसी दिखती है और पहले दूर से ही कारोबारी को वह मूर्ति दिखा लालच में फंसा लिया जाता है ।और फिर उनसे असली सोने की मूर्ति बताकर व्यापारियो को बेच कर फरार हो जाते थे। फिलाल पुलिस ने पकडे गए दोनों ठगो को जेल भेज दिया है ।और फरार साथियो की तलाश कर रही है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।