किसानों से सीधे रूबरू हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर देश के किसानों से सीधे संवाद कार्यक्रम में जनपद शाहजहांपुर के किसान भी सम्मलित हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बात की और अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही किसानों की हितकारी योजनाओ से लाभो के बारे में जानकारी ली और उनकी आय बढ़ोतरी के वारे में पूछा देश के मध्यप्रदेश ,छत्तीसगढ़ , बेस्ट बंगाल ,सिक्किम , कर्नाटक , राजस्थान , उड़ीसा , उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर के किसानों से प्रधानमंत्री जी ने सीधे संवाद किया। वही प्रशासन द्वारा चयनित किसानो को प्रधान मंत्री संवाद कार्यक्रम में बुलाने पर अन्य किसानो में आक्रोश देखने को मिला !
किसानों से रूबरू होने से पहले प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि किसानो की आय दोगुनी करना हमारी सरकार का लक्ष्य है जिस पर कार्य तेजी से हो रहा है उसके लिए हमने बैंको से आसान श्रण उपलब्ध कराने की सुविधा किसान के नुकसान के लिए कृषक बीमा योजना जैसी उलब्धिया दी है जिससे हमारे देश के किसान की हालत सुधरी है जो शुभ संकेत है।
प्रधानमंत्री से सीधे संवाद कार्यक्रम में सम्मलित हुए किसानों में कृषक सरदार राजविंदर सिंह व फहीम उज़्ज़मा खान ने बताया कि आज पहली बार देश के प्रधानमंत्री ने हम लोगो से बात करके हमारी समस्यायों को पूछा इससे लगता है देश के प्रधानमंत्री किसानों के सच्चे हितैषी है और वह किसानों के हित में सोचते है इसलिए हम लोगो को पूरी आशा है कि प्रधानमंत्री द्वारा किसानों की आय दोगुनी होने का संकल्प लिया गया है वह अवश्य पूरा होगा ।उन्होंने कहा कि हमे ख़ुशी है कि देश के 8 राज्यो में उत्तर प्रदेश चुना गया और पुरे उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर को चुना गया यह हमांरे लिए गौरव की बात है ।
कार्यक्रम में न बुलाये जाने पर नाराज किसानो ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा की जिले के किसान समस्यायों को लेकर बहुत दुखी है|और प्रधानमंत्री ने इसी कारण इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। परन्तु प्रशासन ने अपनी कमियों को छुपाने के उद्देश्य से उन किसानो को बुलाया जो उनकी बात ही कहे सकें।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।