अस्पताल से छुट्टी मिलने पर भड़के लालू

बिहार- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से आज छुट्टी मिल गई है। लालू प्रसाद यादव अपना इलाज कराने के लिए करीब एक महीना पहले एम्स में भर्ती हुए थे। एम्स प्रशासन ने अब उन्हें वापस जाने को कह दिया है लेकिन एम्स द्वारा छुट्टी देना लालू प्रसाद को बिल्कुल रास नहीं आया है। इस संबंध में लालू प्रसाद यादव ने एम्स प्रशासन को ख़त लिखकर कहा है कि उनकी तबियत अभी तक ठीक नहीं हुई है, और अभी उन्हें और इलाज की जरूरत है, लिहाजा उन्हें अभी एम्स में ही रहने दिया जाए।

*क्या लिखा लालू प्रसाद ने?* लालू प्रसाद ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि मुझे रांची मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में अच्छे इलाज के लिए भेजा गया था। अभी भी मेरी तबियत ठीक नहीं हुई है। मैं आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मैं ह्रदयरोग, किडनी इन्फेक्शन, सुगर एवं कई बीमारियों से ग्रसित हूं। कमर में दर्द है एवं बार-बार चक्कर आ जा रहा है। मैं कई बार बाथरुम में गिर भी गया हूं। इन सब बीमारियों का इलाज यहां चल रहा है। प्रत्येक नागरिक का यह मूलभूत संवैधानिक अधिकार है कि उसका समुचित इलाज उसके संतु्ष्टि के अनुसार हो। पर ना जाने किस राजनीतिक दबाव की वजह से मुझे यहां हटाया जा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले आज सोमवार 30 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लालू प्रसाद से मिलने एम्स पहुंचे। इस मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में लालू प्रसाद यादव हरे रंग के कुर्ते और उजले रंग के पायजामे और एक चप्पल में एक बड़े सोफासेट पर बैठे नजर आ रहे, जबकि राहुल गांधी उनके सामने सामने बैठे हुए हैं। इस तस्वीर के सामने आने के बाद ही अचानक यह खबर आई कि अब एम्स प्रशासन ने लालू प्रसाद को अस्पताल छोड़ने के लिए कह दिया है। यहां आपको यह भी बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला से जुड़े अलग-अलग मामलों में जेल की सजा काट रहे हैं। जेल में तबियत खराब होने के बाद लालू प्रसाद को पहले रिम्स में भर्ती कराया गया था और फिर उन्हें दिल्ली के एम्स में लाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।