मुख्यमंत्री योगी ने किया खुलासा: नोएडा प्राधिकरण में 10 साल में हुआ 30 हजार करोड़ रुपये का घोटाला

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा खुलासा किया है। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि अकेले नोएडा विकास प्राधिकरण में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी की सरकारों के 10 वर्षों के कार्यकाल में 30,000 करोड रुपए से बड़ा घोटाला किया गया था। मुख्यमंत्री को इस घोटाले की जानकारी महालेखा परीक्षक की ओर से दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में सदन को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आप लोगों ने यूपी का किस तरह विकास किया है, यह बताने के लिए केवल नोएडा विकास प्राधिकरण में 10 वर्षों के ऑडिट रिपोर्ट में जो जानकारी आई है, वही पर्याप्त हैं।

मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा, आप दोनों की सरकारों के केवल 10 वर्षों के कार्यकाल की जांच सीएजी से करवाई गई है। जिसमें अकेले नोएडा विकास प्राधिकरण में 30,000 करोड रुपए से ज्यादा का घोटाला अंजाम दिया गया है। अगर इससे और पहले के वर्षों की भी जांच करवाई जाती तो घोटाले का आकार भी और बड़ा सामने आता।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की जांच करने की जिम्मेदारी सीएजी को सौंपी थी। जिसके तहत वर्ष 2007 से लेकर 2017 तक विकास प्राधिकरण में लागू की गई विकास योजनाओं, लिए गए फैसलों और बनाई गई नीतियों की जांच सीएजी कर रहा है। सीएजी ने नोएडा विकास प्राधिकरण की जांच पूरी करके रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है। वहीं, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से जुड़ी जांच रिपोर्ट सीएजी तैयार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।