आॅनलाइन परीक्षा में कथित धांधली/पक्षपात की जांच एस0टी0एफ0 से कराने के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की 11 फरवरी, 2018 को सम्पन्न जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) ट्रेनी पद की आॅनलाइन परीक्षा में कथित धांधली/पक्षपात की जांच एस0टी0एफ0 से कराने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश सरकार की जीरो टाॅलरेन्स नीति है। इसलिए किसी भी शिकायत की सत्यता सामने आना राज्य सरकार की स्वच्छ और पारदर्शी छवि के लिए आवश्यक है। उन्होंने जांच को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए हैं।

यह जानकारी आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा द्वारा एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रकरण से अवगत कराते हुए इसकी निष्पक्ष जांच प्रदेश सरकार की किसी एजेन्सी से कराने का अनुरोध किया गया। अपने पत्र में ऊर्जा मंत्री द्वारा यह भी उल्लिखित किया गया कि पावर कारपोरेशन द्वारा परीक्षार्थियों के लिए इस परीक्षा की आन्सर-की

18 फरवरी, 2018 को जारी की गई थी। इसके जारी होने के बाद परीक्षार्थियों के हवाले से मीडिया द्वारा खबरें प्रसारित की गईं कि उक्त परीक्षा में कुछ केन्द्रों पर अनियमितताएं हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।