फीस माफी पर अफसर और स्कूल आमने-सामने

बरेली। कोरोना वायरस के कारण अभिभावकों के काम धंधे ठप हो गए है। ऐसे में स्कूल की फीस जमा करना लोगों को मुश्किल हो रहा है। डीआईओएस ने सभी स्कूलों को प्रबंधक और प्रिंसिपल को ऑनलाइन नोटिस जारी कर कहा अभिभावकों की आय आदि का विवरण मांगा है। जिससे पता चल सके कि लॉक डाउन में कितने अभिभावकों की नौकरी चली गई अभावों को राहत उपलब्ध कराई जा सके। स्कूल वालों से बिना अधिकार पत्र अभिभावकों से आमदनी का रिकॉर्ड लेने से साफ इंकार कर दिया है। ऐसे में अभिभावकों को फीस में राहत मिलना मुश्किल लग रहा है। जेडी डॉ प्रदीप कुमार से सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर कहा था कि कोई भी स्कूल फीस जमा करने के लिए अभिभावकों पर दवाब नहीं बनाएगा लेकिन स्कूल बाले फिर भी नहीं माने। डीआईओएस डॉ अमरकांत सिंह ने जो भी दोबारा से स्कूलों को नोटिस जारी कर कहा लेकिन स्कूल वाले लगातार मैसेज भेज रहे है।
तिमाही फीस जमा करने पर लगी है रोक
अभी तक स्कूलों में तिमाही, छमाही स्कूल फीस जमा होती थी। लॉक डाउन के कारण अभिभावकों को पर आर्थिक बोझ न पड़े इसलिए शासन ने स्कूलों को हर महीने की जमा करने को कहा है लेकिन इसको बाले अभी अब आपको से एकमुश्त फीस करने को मैसेज भेज रहे है।

हमारे पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है कि हम अभिभावकों से उनकी आमदनी का रिकॉर्ड मांग सकें दाखिले के समय अभिभावक जो जानकारी देते हैं हमारे पास सिर्फ वही जानकारी मौजूद है।
-पारुष अरोरा अध्यक्ष इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।