Breaking News

टाइम लिमिट पत्रो की कलेक्टर ने की समीक्षा:दिए आवश्यक निर्देश

मध्यप्रदेश- दाहोद कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार ने अधिकारियों से कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना तहत हितग्राहियों को किश्तों को देने के साथ ही मजदूरी का भुगतान भी सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने कहा इस संबंध में मुझे शिकायतें मिल रही है। कलेक्टर आज प्रात: समय-सीमा बैठक के दौरान टाईम लिमिट पत्रों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने पंचायत सचिवों की अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित प्रकरण निराकरण के निर्देश दिये। बैठक में एडीशनल कलेक्टर आनंद कोपरिहा और सीईओ जिला पंचायत डी.एस.रणदा सहित एसडीएम और जिला अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार ने प्रत्येक पंचायतों में हेल्प डेस्क स्थापित किये जाने के लिए कहा। उन्होंने अजीविका मिशन के प्रभारी अधिकारी से कहा सीईओ जिला पंचायत से समन्वय कर यह कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। कलेक्टर ने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में आधार पंजीयन हेतु मशीन स्व-सहायता समूहों को मुहैया कराई जायें। साथ ही उन्होंने स्व-सहायता समूहों के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं की यूनिफार्म तैयारियों की जानकारी लेते हुए कहा केन्द्रियकृत टेण्डर न करें, स्व-सहायता समूह स्वयं कपड़ा आदि क्रय की कार्यवाही करें।
कलेक्टर ने कृषक उद्यमी योजना तहत लक्ष्य के विरूद्ध कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों से तत्परता से कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कला मंडलियों की राशि जारी करने के संबंध में चर्चा करते हुए, सीईओ जिला पंचायत से कार्यवाही के संबंध में कहा।
कलेक्टर डॉ. कुमार ने एसडीएम हटा से कहा कि माध्यमिक शाला देवरागढ़ी मैदान से अतिक्रमण तत्काल हटवाया जायें। साथ ही उन्होंने एसडीएम दमोह से कहा शिवा जी स्कूल का अतिक्रमण भी हटवाया जायें। उन्होंने आईटीआई और कक्षा 9वीं और 10वीं में द्विव्यांग छात्रों को लेपटॉप दिये जाने के संबंध में चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
– दुर्गाप्रसाद सूर्यवंशी नलखेडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।