BTC छात्रों ने सरकार के फैसले का किया विराेध:धरना प्रर्दशन कर साैंपा ज्ञापन

पीलीभीत। B.ED अभ्यर्थियों के पक्ष में केंद्र सरकार ने फैसला क्या दिया। प्रशिक्षु बीटीसी अभ्यर्थियों ने शासन के खिलाफ तल्ख रूख इख्तियार कर लिया है। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिए जाने के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने एक ज्ञापन भी सौंपा।

बीटीसी संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के बैनर तले आज कलेक्ट्रेट परिसर में भारी संख्या में बीटीसी प्रशिक्षु उपस्थित हुए। जहां उन्होंने 8 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया।

प्रदर्शन कर रहे बीटीसी प्रशिक्षुओं ने बताया कि केंद्र सरकार ने५ अपने 6 माह के प्रशिक्षण दिए जाने के बाद बीएड अभ्यर्थियों को कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने का मौका दिए जाने का निर्णय लिया है। जिसमें बीटीसी प्रशिक्षुओं की अनदेखी की गई है।

बीटीसी संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि यूपी में बीटीसी और डीएलएड डिप्लोमा का प्रशिक्षण ले चुके अभ्यर्थियों की वर्तमान संख्या करीब 2 लाख है। जो साल 2019 तक बढ़कर 5 लाख के पार हो जाने की संभावना है। ऐसे में सरकार के इस फैसले ने उनके साथ पक्षपात किया किया है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
-ऋतिक द्विवेदी ब्यूरो पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।