7 दिनों से ठप्प जल आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन: एई के रवैये से आक्रोश

वाराणसी/पिंडरा- पिंडरा ब्लॉक के थानारामपुर में लगे जलनिगम के मोटर में खराबी आने से 7 दिनों से ठप जलापूर्ति को लेकर ग्रामीण उपभोक्ताओं ने रविवार को जलनिगम पर धरना प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।
विदित हो कि 20 हजार की आबादी उक्त नलकूप से लाभान्वित होती है। लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही और अकर्णयम्यता के चलते 7 दिन से मोटर खराब होने के बावजूद बदला नही जा सका। जिससे नाराज दर्ज़नो ग्रामीण पेयजल नलकूप पर सुबह में पहुचे और अधिकारियों के गैर जिम्मेदारपूर्ण रवैये के प्रति आक्रोश जताते हुए नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान तैनात नलकूप ऑपरेटर से लोगों ने अभ्रदता भी की। नलकूप ऑपरेटर द्वारा सोमवार तक आपूर्ति बहाल करने के आश्वशन पर शांत हुए। तीन दिन से आपूर्ति ठप होने के चलते बकरीद त्योहार के दिन भी पानी न आने से प्रशासन को कोस रहे थे ।
वही आम लोग भीषण गर्मी में शुद्ध पेयजल के लिए हैंडपंप पर लाइन लगाने को विवश हुए। थानारामपुर, सुखदेवपुर, हिवरनपुर, धारूपत्ति समेत अनेक कस्बो के लोग शुद्ध पानी के लिए तरस गए। वही ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों से शिकायत करने पर एई व जेई ने धन और पम्प की व्यवस्था न होने की बात करते हुए डीएम से शिकायत करने की नसीहत देकर पल्ला झाड़ लिया।
वही एक्सईएन जलनिगम ने कहाकि जल्द ही आपूर्ति बहाल करने की बात कही।
वही धरना प्रदर्शन करने वालों में कल्लू सिंह, विजय पांडेय, जितेंद्र पांडेय, पप्पू पांडेय, प्रमोद श्रीवास्तव, कुँवर सिंह, छेदी पांडेय, संजय सिंह, रितेश गुप्ता, शिवपूजन चौबे , निश्चल गुप्ता, संतोष पांडेय समेत अनेक महिला व पुरुष रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।