16 मवेशियों के साथ तीन पशु तस्करों को किया गया गिरफ्तार

वाराणसी- रोहनिया पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में रोहनिया पुलिस ने सोमवार को तीन पशु तस्करो को राजातालाब के पास से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने ट्रक संख्या BR 44 G 8917 में से बेरहमी से भरे हुए 16 भैस को बरामद किया है।
गिरफ्तार पशु तस्करो में इरफान सिकरिया तालाब थाना गढ़वार जिला बलिया, शहनवाज खान बाला देवा थाना इटाडी जिला बक्सर बिहार एवं ताज कुरैशी विक्रमगंज थाना विक्रमगंज जिला रोहताश बिहार के रहने वाले है।
इस गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि हमारी पुलिस टीम मोहन सराय चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रही थी, उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि मुगल सराय की तरफ से एक ट्रक जिसका नंबर BR 44 G 8917 है जो जानवर लादकर इलाहाबाद की ओर ले जा रहा है । यदि जल्दी किया जाय तो पकड़ा जा सकता है।
राहे के पास पंहुच कर चेकिंग करने लगे थोडी देर मे मुगलसराय की तरफ से एक ट्रक आते हुए दिखाई दिया जिसके तरफ इशारा कर मुखविर ने बताया कि साहब यह वही ट्रक है जिसपर जानवर ठूस-ठूस कर लदे है तथा वह हट बढ गया हम पुलिस वालो ने घेरघार कर पकड लिये ।
फिलहाल रोहनिया पुलिस गिरफ्तार पशु तस्करो के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 व 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

रिपोर्ट:-कमलेश गुप्ता रोहनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।