15 अप्रैल से हर यूनिट पर पांच किलो मुफ्त चावल मिलेगा

बरेली। राशन कार्डधारकों को मुफ्त चावल वितरित करने की तैयारी खाद्य विभाग और प्रशासन ने कर ली है। 15 अप्रैल से सरकारी राशन दुकानों से इसका वितरण शुरू होगा। जिले भर में करीब 1.59 लाख कुंतल चावल 26 अप्रैल तक वितरित किया जाना है। 15 अप्रैल से राशन कार्डों में दर्ज प्रत्येक यूनिट पर पांच किलो फ्री चावल वितरित किया जाएगा। यह व्यवस्था पात्र गृहस्थी और अंत्योदय दोनों कार्डों पर लागू होगी। केंद्र सरकार ने यूपी समेत विभिन्न राज्यों को पंजाब से चावल भेजना शुरू करा दिया। सरकार ने इस कार्य में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) को लगाया है। बरेली मंडल में करीब 4.90 मीट्रिक टन खाद्यान्न गोदामों में उपलब्ध है। शनिवार सुबह से राशन दुकानों तक चावल पहुंचने का काम शुरू कर दिया गया है। जिले में सभी राशन दुकानों पर चावल 12 अप्रैल तक पहुंचना है। जिले में 31.80 यूनिट पर 1.59 लाख कुंतल चावल वितरित होगा।
अनाज की किल्लत नहीं
बरेली मंडल में खाद्यान्न की कोई किल्लत नहीं है। गोदामों में 4.90 लाख मीट्रिक टन अनाज गोदामों में भरा हुआ है। मंडल में प्रति माह करीब 80-85 मीट्रिक टन खाद्यान्न की मांग रहती है। बरेली जिले में करीब 20 हजार मीट्रिक टन अनाज वितरित होता है। अब 15 अप्रैल से प्रत्येक यूनिट पर पांच किलो सिर्फ चावल फ्री वितरित किया जाना है।
– रविंद्र राजन, क्षेत्रीय प्रबंधक एसडब्लूसी

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।