01 लाख कीमत के 163 किलो पटाखे पुलिस ने किये बरामद

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी आंनद कुलकर्णी द्वारा चलाये जा रहे अभियान में आज लक्सा पुलिस टीम द्वारा चेकिंग की जा रही थी कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली की नई बस्ती मनिहारी टोला में अशोक मौर्या के मकान पर कुछ लोग दीपावली त्योहार पर बेचने के लिए अवैध पटाखे कार्टुन में भरकर कही से लाये है और कही छिपाने के फिराक में है। इस सूचना पर लक्सा पुलिस द्वारा अशोक मौर्या के घर पर पहुँचकर रोहित मौर्या को 06 कार्टुनों में पटाखे व हिरण व बारहसिंगा के 13 छोटे बडे सींग व 04 शंख सहित गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी के दौरान नरेन्द्र सेठ नामक अभियुक्त मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया।वही इस सम्बन्ध में लक्सा पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त रोहित मौर्या से पूछताछ पर बताया कि मै नरेन्द्र सेठ के साथ मिलकर दिवाली पर पटाखे बेचते है। अब आगे दीवापाली का त्योहार आने वाला है इसलिए हम लोग अभी से पटाखा जमा कर रहे है, क्योंकि इस समय पटाखा सस्ता मिल जाता है। वही पूछताछ के दौरान रोहित मौर्या ने पूछने पर बताया कि नरेन्द्र सेठ चोरी छिपे जंगलों से जानवरों के अंगो को आदिवासियों से लाता है अंगों से बने एण्टीक वस्तुओं का व्यापार करता है।
अभियुक्त की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में
प्रभारी निरीक्षक लक्सा, उ0नि0 अमित कुमार राय, उ0नि0 अश्वनी कुमार मिश्रा, का0 प्रमोद चौहान, का0 आलोक प्रताप सिंह, का0 अजीत कुमार शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।